लव जिहाद के शक में शादी करने गए जोड़े को पूछताछ के लिए थाने ले गई पुलिस।।

 
लव जिहाद के शक में शादी करने गए जोड़े को पूछताछ के लिए थाने ले गई पुलिस।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

कुशीनगर, 11 दिसंबर:- लव जेहाद कानून बन जाने के साथ ही इसका दुरुपयोग भी शुरू हो गया है। कुशीनगर में निकाह कर रहे एक जोड़े को बेवजह थाने में बैठना पड़ा। लव जेहाद के शक में लोगों ने कसया थाने की पुलिस को सूचित किया था जिसके बाद पुलिस निकाह रोकते हुए दोनों को थाने लेकर आई पुलिस ने दोनों से पूछताछ किया तो दोनों एक ही जाति के और बालिग निकले जिसके बाद पुलिस ने दोनों को थाने से छोड़ दिया। थाने से छूटने के बाद दोनों ने निकाह किया लेकिन अब दोनों गांव में नहीं है।

पूरा मामला:- कसया थाना क्षेत्र के गुरमिया खान टोला में मंगलवार की रात अरमान खान के घर में गुपचुप तरीके से एक निकाह होने की तैयारी हो रही थी, एजाज खान नाम के एक मौलवी को निकाह की रस्म के लिए बुलाया गया था। गोपनीय आधार पर चल रहे कार्यक्रम की भनक गांव के कुछ लोगों को लगी तो लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। स्थानीय लोगों की सूचना के आधार पर निकाह स्थल पर पहुंची पुलिस को देखते ही वहां अफरातफरी मच गई।मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां मौजूद दूल्हा, दुल्हन और मौलवी से अलग – अलग बातचीत की। जिसके घर पर यह आयोजन हो रहा था उससे भी पूछताछ की गई। मामला संदिग्ध देख पुलिस द्वारा सारा कार्यक्रम रद्द करवाकर सभी को थाने लाया गया बाद में कोई मामला ना देखते हुए दोनों को घर भेज दिया गया।

एसपी ने बताया:- एसपी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी गांव में कुछ गलत हो रहा है जिसके बाद पुलिस पहुंची और दोनों को थाने लेकर आई थी। दोनों एक ही जाति के थे और दोनों लोग बालिग थे इसलिए कोई अपराधिक मामला नहीं बन रहा था इसलिए दोनों को रिहा कर दिया गया है इस मामले मैं कोई लव जेहाद का मामला नहीं बनता है।।