प्रतापगढ़- सड़कों को जख्म दे रहे ओवरलोड वाहन, एआरटीओ की मिलीभगत से हो रहा है संचालन।।

जिले में नही रुक रहा ओवरलोड वाहनो का संचालन, ओवरलोड 8 ट्रकों को पुलिस ने पकड़ा।।
 
प्रतापगढ़- सड़कों को जख्म दे रहे ओवरलोड वाहन, एआरटीओ की मिलीभगत से हो रहा है संचालन।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

रिपोर्ट- संदीप मिश्रा संवाददाता

प्रतापगढ़, 15 अक्टूबर:- जनपद में, लखनऊ-वाराणसी हाईवे और प्रयागराज-अयोध्या, हाईवे पर प्रतिदिन बड़ी संख्या में ट्रक गुजरते हैं। इन ट्रकों में अधिकांश ओवरलोड सामान लेकर गंतव्य की ओर जाते हैं। ओवरलोड ट्रकों के कारण जनपद की अधिकांश सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई है। और सड़कों की सेहत पर ओवरलोड वाहन भारी पड़ रहे है। गिट्टी, बालू से लदे इन वाहनों में निर्धारित से कहीं अधिक क्षमता में माल लदा होता है। वाहन तो गुजर जाते हैं, लेकिन ये अपने पीछे सड़क पर गहरे जख्म छोड़ जाते हैं। वाहनों की ओवरलोडिंग की वजह से जनपद के अधिकांश मार्ग पर जगह-जगह सड़क की ऊपरी सतह धंसी हुई नजर आती है। यहां से गुजरने वाले छोटे वाहनों पर ये स्थिति भारी पड़ती है। खासतौर पर दुपहिया गाड़ियों को फिसलने का खतरा बना रहता है।

रानीगंज पुलिस ने लगाया चेकिंग अभियान:- आज रानीगंज पुलिस के चेकिंग अभियान के दौरान रानीगंज थाना प्रभारी अनिल पांडे अपने पुलिस बल के साथ लच्छीपुर में आधा दर्जन से ज्यादा ट्रकों को पकड़कर राजू सिंह की बाग में खड़ा कराया, जिसमें ट्रक ड्राइवरों व ट्रक के मालिकों में हड़कंप मच गया है। आपको बता दें कि आज सुबह जब ट्रक गिट्टी व बालू लाकर जा रही थी तभी रानीगंज पुलिस ने रोक लिया।

ट्रक ड्राइवरों ने बताया कि एआरटीओ विभाग से इंट्री लेकर जा रहे थे वाहन:- चेकिंग के दौरान पकड़े गए ट्रक ड्राइवरो ने बताया कि हम लोग ओवरलोड लाने के लिए एआरटीओ विभाग से इंट्री कर आते हैं। उसका पैसा देते हैं लेकिन पुलिस जबरदस्ती ट्रक को खड़ा करा लिया है, ड्राइवरों ने बताया कि हमें किसी बात की जानकारी पुलिस से नहीं दी जा रही है और कई घंटे से रोक कर रखा गया है। अब देखना है पुलिस प्रशासन इन ओवर लोड ट्रको पर क्या कार्यवाही करता है।।