प्रतापगढ़- प्रयागराज मंडल की टीम ने एक बार फिर लाखो की अवैध शराब और स्प्रिट बरामद की, मचा हड़कंप।।

शराब माफिया के ठेके से बिक रही नकली शराब और भारी मात्रा में स्प्रिट जप्त।।
 
प्रतापगढ़- प्रयागराज मंडल की टीम ने एक बार फिर लाखो की अवैध शराब और स्प्रिट बरामद की, मचा हड़कंप।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 30 अक्टूबर:- उत्तर प्रदेश के सबसे चर्चित जिले प्रतापगढ़ में एक बार फिर से लाखों रुपए की अवैध शराब और स्प्रिट बरामद किया है। यह कार्रवाई प्रतापगढ़ आबकारी विभाग की बजाय प्रयागराज मंडल की टीम ने किया तो हड़कंप मच गया। कार्यवाही करने वाली टीम ने जांच के दौरान भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की, मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल का जायजा लेने के साथ मामले में तत्काल एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दिए है।

पूरा मामला:- फ़तनपुर थाना क्षेत्र के कननेवरा बाजार के पास का है जहां बीती रात प्रयागराज मंडल की आबकारी विभाग की टीम और प्रतापगढ़ पुलिस की संयुक्त छापेमारी के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी है। शराब माफिया के ठेके से बिक रही नकली शराब और भारी मात्रा में स्प्रिट आबकारी विभाग ने ज़ब्त किया, आबकारी विभाग की टीम द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर फतनपुर थाने में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपियों की धरपकड़ के लिए टीमो का गठन किया गया है। गौरतलब है कि जिले में अवैध शराब का काला कारोबार के चलते जहरीली शराब पीने से अब तक दर्ज़नो लोगो की मौत हो चुकी है।

आबकारी आयुक्त प्रयागराज ने कहा:- खास बात यह कि यह शराब की दुकान स्कूल से महज चंद दूरी पर चल रही थी और इस मामले में आबकारी आयुक्त प्रयागराज ने कहा कि दो लोगो की नामजद किया गया है जिसमें सेल्समैन औऱ अनुज्ञापी अरूण कुमार सरोज से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि 1000 लीटर स्प्रिट पकड़ी गई है जिसकी कीमत 3 लाख के करीब है।।