नाबालिग के साथ रेप की कीमत 5 चप्पल और 50 हज़ार जुर्माना, खाप पंचायत का बेतुका फैसला।।

फैसला न मानने पर पीड़ित परिवार को गाँव से बहिष्कृत करने का भी फरमान जारी किया।।
 
नाबालिग के साथ रेप की कीमत 5 चप्पल और 50 हज़ार जुर्माना, खाप पंचायत का बेतुका फैसला।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

महराजगंज, 29 जून:- दुष्कर्म के मामले में छेड़छाड़ का मुकदमा, खाप पंचायत ने सुनाया 5 चप्पल और पचास हजार का जुर्माना, नही मनाने पर गांव छोड़ने का फरमान। पुलिस अधीक्षक ने कहा हुआ छेड़छाड़ बच्ची व परिजन कह रहे हुआ है दुष्कर्म।

पूरा मामला:- यूपी के जनपद महराजगंज से सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। थाना कोठीभार क्षेत्र के एक गांव में 13 वर्ष की नाबालिग बच्ची खेत से सब्जी तोड़ने गई थी कि गांव के ही एक लड़के ने जबरिया दुष्कर्म किया और खेत मे छोड़ कर भाग खड़ा हुआ बच्ची ने घटना की जानकारी परिजनों को दिया परिजन थाने पहुंचे तो पुलिस द्वारा उल्टे ही घुड़की धमकी देकर तहरीर बदल दुष्कर्म के मामले में छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर दिया गया।

गाँव की पंचायत ने तालिबान फरमान जारी किया:- गांव की पंचायत ने तालिबानी फरमान सुनाते हुए 5 चप्पल और 50 हजार का जुर्माना सुना दिया पंचायत की हुक्म न मानने पर गांव छोड़ने की फरमान सुना दी गई। जिसके बाद से बच्ची सहित परिजन परेशान है वही इस पूरे मामले के तूल पकड़ने के बाद पुलिस अधीक्षक मजराजगंज द्वारा एक वीडियो जारी किया गया जिसमे पुलिस अधीक्षक ने बयान जारी करते हुए कहा कि एक बच्ची के साथ छेड़छाड़ हुआ था जिसमे छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर मेडिकल करा दिया गया है, जिसका 164 सीआरपीसी का बयान न्यायालय में कराया जा रहा है लड़की जो बयान देगी या जो मेडिकल में आएगा उसके आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

परिजन और नाबालिग दोनो ने कहा हुआ है दुष्कर्म:- बड़ा सवाल यह है कि जब नाबालिग बच्ची सहित परिजन दुष्कर्म की बात कह रहे हैं और शिकायत कर रहे हैं बावजूद इसके पुलिस द्वारा तहरीर बदल दिया जाना, खुद पुलिस अधीक्षक द्वारा यह कहना कि छेड़छाड़ हुआ है। यह बड़ा सवाल है अब ऐसे में क्या उम्मीद किया जाए कि पुलिस निष्पक्ष रूप से न्याय करेगी। बात यूपी में हो रही दुष्कर्मो का हो तो सैकड़ो घटनाओं में पुलिस की भदद पिट चुकी है मामला हाथरस कांड का हो या फिर बरेली का हर मामले में यूपी पुलिस शर्मसार हुई है बावजूद इसके भी यूपी पुलिस अपने छवि में सुधार करती नही दिख रही है। उक्त घटनाक्रम में अब राजनीति होने लगी है फिलहाल अब समय तय करेगा कि बच्ची और परिजनों को न्याय मिलता है कि नही।।