25 अप्रैल दिन सोमवार का राशिफल, पंचांग जानिए क्या कहते है आज आपके सितारे।

दिनाँक:- 25 अप्रैल 2022, दिन:- सोमवार
ज्योतिष आचार्य सुरेश कुमार आसवानी
 
Rashifal

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

मेष राशि- मेष राशि के जातक आज अपने सिद्धांतों के अनुसार काम करना करेगे, दूसरे लोग आपके काम में पैर जमाने की कोशिश करेंगे, लेकिन आपके सख्त रवैये को देखकर हिम्मत नहीं कर पाएंगे। पैसा मिलने की अच्छी संभावनाएं हैं, लेकिन परिवार पर पैसा खर्च करने की भी संभावना है।

वृष राशि- वृषभ राशि के लोगों को आज अत्यधिक काम के लिए किसी पर भी भरोसा करने से बचना चाहिए। आपको धोखा मिल सकता है। अपने कार्यों को तेजी से पूरा करके, आप बाधाओं को पार करके सफलता प्राप्त करेंगे। कमाने के अपने प्रयास जारी रखें। हालांकि, उम्मीद से कम पैसा मिलने की संभावना है।

मिथुन राशि- मिथुन राशि के लोग परंपरावादी सोच के साथ वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनाकर अपना काम पूरा करने की कोशिश करेंगे। बातचीत कौशल के कारण सभी काम आसानी से पूरे होंगे। यह आर्थिक दृष्टिकोण से भी बहुत लाभदायक समय है। ग्रह नक्षत्र पूरी तरह से सहायक हैं।

कर्क राशि- संभलकर आगे बढ़ेंगे, अपनों की सलाह से निर्णय लेंगे। कामकाज में जल्दबाजी नहीं दिखाएं, घर परिवार का समर्थन बना रहेगा। व्यापार व्यवसाय सामान्य रहेगा।

सिंह राशि- सिंह राशि के जातक आज प्रभावशाली व्यक्तित्व के रूप में अपनी पहचान बना सकेंगे। आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार काम करने के लिए दूसरों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। पैसों के मामले में पैसा कमाने का भी अच्छा मौका है। लेकिन खर्चों पर नियंत्रण करना बहुत जरूरी है।

कन्या राशि- कन्या हंसमुख और चंचल स्वभाव के साथ काम के माहौल को हल्का करने में सक्षम होगी। सभी काम आसानी से पूरे होंगे। आप आय के मामले में शुरुआती बाधाओं को पार करके एक अच्छी राशि जुटाने में सक्षम होंगे।

तुला राशि- तुला राशि वालों को काम से जुड़े मामलों को दूसरों के साथ साझा करने से बचना चाहिए। आप काम की कमी के कारण परेशान हैं और यह आपकी समस्या को बढ़ाएगा। जितना अधिक आप अपने आप को तनावमुक्त रखते हैं, उतना ही आप लाभ में रहते हैं। सोच समझकर पैसा खर्च करेंगे।

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के सभी लोग उच्च पदों पर आसीन होते हैं। उनकी प्रबंधन क्षमता और व्यावहारिक कौशल दोनों ही सफलता प्राप्त करने में मदद करेंगे। कुछ लोगों को नई सरकारी नौकरी मिलने की भी उम्मीद है। सबसे अच्छा समय आर्थिक दृष्टिकोण से है। मनोकामना पूरी होने की संभावना है।

धनु राशि- धनु राशि के जातक अग्रिम रूप से कार्य क्षेत्र की स्थितियों का आकलन करने में सक्षम होंगे। जिसके कारण उन्हें सफलता मिलने की बहुत संभावना होगी। सभी काम योजना के अनुसार पूरे होंगे। कुछ पैसे पाने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। लेकिन बाद में बड़ी मात्रा में धन प्राप्त होने की संभावना है।

मकर राशि- मकर राशि के जातकों को भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा। आप जो काम करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। लंबे समय से चली आ रही इच्छा की पूर्ति संभव है। अचल संपत्ति के कार्य आगे बढ़ने के योग हैं।

कुंभ राशि- कुंभ राशि के जातकों के कार्यों में कठिनाइयों की संभावना है। आलस्य से बचें और अपने कागजात और खातों को सही रखें। आर्थिक दृष्टिकोण से समय सामान्य है। मुनाफे में कुछ कमी हो सकती है, अनावश्यक खर्च भी परेशान करेगा।

मीन राशि- मीन राशि वालों के अच्छे और बुरे प्रभावों को समझने से आपको व्यापार में सफलता मिलेगी। बौद्धिक क्षमता दिखाने का यह सबसे अच्छा समय है। अधिकारी वर्ग आपके कार्य से प्रसन्न होगा। लाभ की अच्छी संभावनाएं हैं।

आज का पंचांग

हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

आज के मुहूर्त

  • तिथि- दशमी 25:41 तक
  • नक्षत्र- धनिष्ठा 17:07 तक
  • पक्ष- कृष्ण पक्ष
  • वार- सोमवार
  • योग- शुक्ला 20:49 तक
  • सूर्योदय- 06:49
  • सूर्यास्त- 18:48
  • राहुकाल- 07:26 - 09:04
  • विक्रमी संवत्- 2079
  • शक सम्वत- 1944
  • शुभ मुहूर्त अभिजीत- 11:52 - 12:44
  • मास- वैशाख।।