15 साल की नाबालिग भतीजी को घर में अकेला देख चाचा ने किया रेप।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, 19 नवंबर:- बलात्कार का अपराध संपूर्ण भारत को हिला चुका है तथा यह अपराध भारतीय समाज के लिए एक महामारी के रूप में सामने आया है। राज्य और भारतीय विधान द्वारा इस अपराध को रोके जाने के कई प्रयास किए जा रहे हैं। सामाज में बलात्कार का अपराध एक अभिशाप बनकर आया है, विभिन्न सामाजिक स्तरों पर बलात्कार को रोकने के प्रयास किए जा रहे हैं। ताजा मामला देश की राजधानी दिल्ली में रिश्ते को शर्मशार करते हुए एक अधेड़ ने अपनी 15 साल की नाबालिग भतीजी को अकेला घर में देखकर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है। वहीं, नाबालिग बच्ची की तबीयत बिगड़ने के बाद परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां ड़ॉ० ने उसके साथ दुष्कर्म की वारदात की बात बताई। घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची अम्बेडकर नगर थाना पुलिस ने बच्ची की काउंसिंग करवाई, जिसके बाद बच्ची ने आरोपी का नाम पुलिस को बताया। फिलहाल पुलिस ने बच्ची के बयान पर केस दर्ज कर मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

क्या था पूरा मामला:- दरअसल, ये मामला राजधानी दिल्ली में अम्बेडकर नगर थाना क्षेत्र के मदनगीर इलाके का है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक 15 साल की नाबालिग पीड़िता ने बीते मंगलवार 16 नवंबर को पुलिस के सामने दिए बयान में बच्ची ने बताया कि पिछले जून के महीने में एक दिन उसके परिजन घर से बाहर गए हुए थे। इसी दौरान उसके चाचा घर पर पीड़िता के पिता से मिलने के लिए आए थे, ऐसे में बच्ची ने उन्हें घर में बैठाया और पानी लेने के लिए रसोई में गई। इसी दौरान आरोपी चाचा ने बच्ची को अकेला पाकर घर का गेट बंद कर दिया और बच्ची के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया।

आरोपी नाबालिग का वीडियो बनाकर कर रहा था ब्लैकमेल:- पुलिस अधिकारी के मुताबिक वारदात की घटना के बाद आरोपी ने नाबालिग बच्ची का वीडियो बना लिया और किसी को बताने पर उसे वायरल करने की धमकी दी, इसके कारण बच्ची ने वारदात के बारे में किसी को कुछ भी नहीं बताया। वहीं, बीते 15 नवंबर सोमवार को बच्ची की तबीयत खराब होने पर परिजनों ने डॉक्टर को दिखाया, जहां बच्ची के साथ दुष्कर्म होने की जानकारी उन्हें मिली। जिसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी गई, फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है।

पिता ने दर्ज कराई शिकायत:- पुलिस अधिकारी के मुताबिक नाबालिग पीड़िता के पिता ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी 15 साल की बेटी पढ़ती है और वो बाहर ड्यूटी पर रहते हैं। उसकी मां (पत्नी) घरेलू काम से बाहर चली जाती है, बच्चे बाहर खेलने जाते थे और बेटी जब घर पर अकेली रहती तो उसका आरोपी चाचा अक्सर घर आता था। वो बेटी को अकेला देख उसके साथ दरिंदगी करता है, पिता ने बताया कि नाबालिग लड़की का चाचा भी पिछले तीन-चार महीने से मौका देख बेटी का रेप करता रहा है।।