स्मार्टफोन कर रहा जिंदगियां तबाह, लड़कियां ये आदत अभी बदल लें।।

अंतरंग पलों के फोटो वीडियो बनाने वाली युवतियों की जिंदगी मोबाइल कब बर्बाद कर दे ये कोई नहीं कह सकता।।
 
स्मार्टफोन कर रहा जिंदगियां तबाह, लड़कियां ये आदत अभी बदल लें।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

हटके, 23 नवंबर:- स्मार्टफोन के ढेरों फायदों के बीच में उसके बहुत सारे नुकसान भी छुपे हुए हैं। यह डर व्यापक तौर पर फैला हुआ है कि डिजिटल डिस्ट्रैक्शन हमारी जिंदगी और दोस्तों के साथ संबंधों को खराब कर रहे हैं। एक रिसर्च के मुताबिक, हम एक दिन में 2600 बार अपना फोन चेक करते हैं, फोन गुम जाने के ख्याल से ही घबरा जाते हैं और फोन वाइब्रेट न भी कर रहा हो तब भी वाइब्रेशन महसूस करते हैं। इसे फैंटम वाइब्रेशन सिंड्रोम कहते हैं। यही नहीं मैसेज आने का अलर्ट भी मैसेज पढ़ने की तरह हमारा ध्यान भंग करने को काफी होता है। इन आदतों के काफी बुरे परिणाम हो सकते हैं। जैसे कि अगर आप किसी से बात करते समय मैसेज का जवाब देने लगें या बार-बार फोन चेक करें तो इसका मतलब निकलता है कि आप उनसे बात करने में इंटरेस्ट नहीं रखते। हालांकि वर्तमान तकनीक ने हमें पहले की अपेक्षा लोगों के कहीं ज्यादा पास ला दिया है।

युवतियों की अंतरंग पलों की तस्वीरो से हो रही कई जिंदगियां बर्बाद:- मोबाइल जितना जिंदगी को सरल बना रहा है, उतना जीवन को बर्बाद करने का काम भी कर रहा है। बात बात पर वीडियो बनाना। जीवन के हर रंग को कैमरे में कैद करना कभी कभी भारी पड़ जाता है। खासकर लड़कियों की जिंदगियां बर्बाद हो रही हैं। खासकर अंतरंग पलों के फोटो वीडियो बनाने वालों की जिंदगी मोबाइल कब मिटा देगा ये कोई नहीं कह सकता है। कई बार यही वीडियो फोटो प्यार के पलों को जहर बनाकर जीवन में घोल देता है। नया मामला भी इसी से जुड़ा है, जहां प्रेम विवाह टूटने पर युवक ने युवती की अंतरंग तस्वीरें वायरल कर दीं। जिसके बाद मामला दर्ज कर लिया गया है।

शादी टूटी तो वायरल करने लगा आपत्तिजनक तस्वीरें:- एक युवक और युवती का प्रेमविवाह ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाया। दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला लिया। कुछ दिन पहले युवक ने युवती की कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें उसके परिजन और रिश्तेदारों को भेज दीं। इन तस्वीरों को वह वायरल कर करने लगा। तब युवती ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र में रहने वाली 27 वर्षीय युवती की मुलाकात कुछ समय पहले एक युवक से हुई थी। राजदीप के साथ युवती परिजन को बिना बनाए इंदौर चली गई। इधर, परिजन ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी, और वहां युवती और युवक ने विवाह कर लिया। लेकिन, दोनों में विवाद होने लगे और दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। युवक चाहता था कि युवती कहीं और विवाह न करे, इसलिए कुछ दिन पहले उसने युवती की आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल कर दीं।।