मां सावित्री से मिले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, 28 साल बाद यहां बिताएंगे रात

 
/ 3

योगी आदित्यनाथ के मूल गांव पंचुर में उनकी मां सावित्री देवी, बड़े भाई मानवेंद्र और छोटे भाई महेंद्र का परिवार रहता है। योगी आदित्यनाथ 11 फरवरी 2017 को आखिरी बार अपने घर आए थे। तब से उनकी मां और स्‍वजन उनसे मिलने का इंतजार कर रहे हैं। तब वह उत्तराखंड में कुछ प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार के सिलसिले में यहां आए थे।

/ 3

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में दूसरी बार जीत के बाद योगी के शपथ ग्रहण के वक़्त उनकी मां और बहन ने इच्छा जताई थी कि वो चाहते हैं कि योगी आदित्यनाथ एक बार घर आकर उनसे मिलें तथा फिर उत्तर प्रदेश का कामकाज संभालें।

/ 3

तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे सीएम योगी का भव्य स्वागत हुआ। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने योगी आदित्यनाथ का उत्तराखंड पहुंचने पर स्वागत किया गया।

/ 3

यहां उन्होंने सबसे पहले पंचूर से करीब तीन किमी(किलोमीटर) दूर बिथ्याणी स्थित महायोगी गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय परिसर में उन्होंने गुरु महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान गुरु को यादकर सीएम योगी आदित्यनाथ की आंखें नम हो गईं।

/ 3

अनावरण कार्यक्रम के बाद अब वह अपनी मां सावित्री देवी से और परिजनों से मिलने घर पहुंचे। बेटे के गांव पहुंचने से यहां परिजन उत्साहित हैं। यहां सीएम योगी के पहुंचते ही उन्हें देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। यूपी में दोबारा सत्ता में आने के बाद उन्होंने गांव आकर मां से आशीर्वाद लेने की बात कही थी। उनके आगमन को लेकर पूरे यमकेश्वर में उत्साह बना हुआ है। बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी बिथ्याणी जनसभा में उन्हें सुनने के लिए पहुंचे।

From around the web