शादी के आठ साल बाद पति ने दिया तीन तलाक, अब हलाला के बाद अपनाने की कर रहा बात

परिवार में समझाइश का दौर चला तो पति ने अपनी पत्नी को हलाला के बाद अपने साथ रहने की बात कही। इससे नाराज होकर पत्नी ने पूरे मामले की शिकायत चंदननगर पुलिस से की, इस मामले में पुलिस ने तीन तलाक की धाराओं में केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।
 
हलाला

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

मध्य प्रदेश, 18 नवंबर:- मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में तीन तलाक का मामला सामने आया हैं, इंदौर के चंदन नगर थाना क्षेत्र में जहां तकरीबन 8 साल शादी के बीत जाने के बाद एक पीड़िता को पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। इसके बाद परिवार में समझाइश का दौर चला तो पति ने अपनी पत्नी को हलाला के बाद अपने साथ रहने की बात कही। इससे नाराज होकर पत्नी ने पूरे मामले की शिकायत चंदननगर पुलिस से की, इस मामले में पुलिस ने तीन तलाक की धाराओं में केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। दरअसल, चंदन नगर थाना प्रभारी अभय नेमा के मुताबिक, पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी शादी चंदन नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले वसीम से तकरीबन 8 साल पहले हुई थी। जहां शादी के बाद कुछ दिनों तक तो सब कुछ ठीक-ठाक चला। इसी दौरान एक के बाद एक 3 बच्चे हुए, आखिर में 3 बच्चे होने के बाद लगातार उसके पिता व अन्य लोगों से पति दहेज की मांग करने लगा।

क्या है पूरा मामला- वहीं, पीड़िता के पिता रिटायर्ड कर्मचारी है और वसीम अपनी पत्नी से लगातार यह मांग कर रहा था कि वह अपने रिटायर्ड पिता से 2 लाख रुपए लेकर आए, लेकिन पीड़िता ने अपने पिता से 2 लाख रुपए लाने से अपने पति को इंकार कर दिया। इसके बाद छोटी-छोटी बातों को लेकर अक्सर पति वसीम पीड़िता को परेशान करने लगा, इस पूरे मामले में वसीम की मां मुमताज, ननद रुखसाना सहित अन्य लोग भी साथ देते थे। पिछले दिनों जब वह अपने घर में पीड़िता काम कर रही थी तो पति ने अचानक किसी बात को लेकर विवाद किया और उसके बाद तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। इसके बाद पीड़िता जोकि उज्जैन जिले के बड़नगर की रहने वाली है। अपने घर गई और अपने माता-पिता सहित अन्य लोगों को पूरे मामले की जानकारी दी, जिसके बाद माता-पिता व अन्य लोगों ने पति वसीम व अन्य लोगों से बात की और समझाया बुझाया गया, लेकिन समझाइश के दौरान पति ने पीड़िता को यह बात कह दी कि पहले तुम्हें हलाला करना पड़ेगा और उसके बाद तुम मेरे साथ रह सकती हो। यही बात पीड़िता को नागवार गुजरी और उसने पूरे मामले की शिकायत अपने माता-पिता के साथ आकर पुलिस को कर दी।