कलम नही लाने पर कक्षा दो की मासूम बच्ची को शिक्षिका ने दी तालिबानी सजा

पिता जमील हसन ने बताया कि उनकी सात वर्षीय बच्ची पढ़ने के लिए स्कूल गयी थी, उसका कसूर सिर्फ इतना था कि वह घर से कलम लेकर जाना भूल गयी थी। इस पर विद्यालय के शिक्षक प्रकाश चंद्र पाठक ने बच्ची की डंडे से इतनी पिटाई कर दी कि उसकी पूरी पीठ पर घाव के निशान बन गये हैं।
 
शिक्षिका ने मासूम बच्ची को दी तालिबानी सजा

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

बिहार, 30 अप्रैल:- हमारे देश मे शिक्षकों को गुरु का दर्जा प्राप्त है, यह हमें ज्ञान देकर हमे अपने सपनो को पूरा करने के काबिल बनाते है, पर कुछ शिक्षक यैसे भी है जो अपने गुस्से को अपने छात्रों पर निकालते है, एक यैसा मामला बिहार से सामने आया है जहाँ पश्चिमी चंपारण के बगहा के भितहां थाना क्षेत्र की मच्छहा पंचायत के राजकीय प्राथमिक विद्यालय नवका टोला पिपरहिया में एक मासूम बच्ची को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है, आरोप स्कूल के शिक्षक पर लगा है। बच्ची के पूरे शरीर पर घाव का निशान बन गया है। बच्ची की गलती यह है कि वह स्कूल में कलम ले जाना भूल गयी थी। मामले के प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने बच्ची के पिता के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर जांच में जुट गयी है।

बच्ची के पिता ने बताया- बच्ची के पिता जमील हसन ने बताया कि उनकी सात वर्षीय बच्ची पढ़ने के लिए स्कूल गयी थी, उसका कसूर सिर्फ इतना था कि वह घर से कलम लेकर जाना भूल गयी थी। इस पर विद्यालय के शिक्षक प्रकाश चंद्र पाठक ने बच्ची की डंडे से इतनी पिटाई कर दी कि उसकी पूरी पीठ पर घाव के निशान बन गये हैं। बच्ची को घायल अवस्था में घर लाया गया, वह तीन दिनों से दर्द से कराह रही है। घटना के बाद से आरोपित शिक्षक स्कूल से फरार है।

कक्षा दो छात्रा है मासूम- शुक्रवार 29 अप्रैल को इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष शाहिद अनवर अंसारी ने बताया कि पिपरहिया गांव के जमील हसन की बेटी सुफिया शहीद उक्त विद्यालय में कक्षा दो में पढ़ती है। बीते मंगलवार को सूफिया कलम लेकर विद्यालय नहीं गई थी, जिसपर नाराज शिक्षक प्रकाश चन्द्र पाठक ने छात्रा की पिटाई कर दी। इससे नाराज छात्रा की मां ने शिक्षक के विरुद्ध पिटाई करने के आरोप में एफआईआर दर्ज किया है। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जूट गई है। वही स्कूल की प्रधानाचार्य रेखा दुबे, ने बताया की मामला संज्ञान में आने के बाद शिक्षक को डांट-फटकार लगाते हुए चेतावनी दी गयी है। शिक्षक ने बच्ची के माता-पिता से माफी मांग ली है, बच्ची के इलाज के लिए दवा भी उपलब्ध करा दी गयी है।।