सुसाइड करने का एक हैरान करने वाला मामला आया सामने, युवक ने ऑक्सीजन का ओवरडोज लेकर की अपनी जीवनलीला समाप्त

ऑक्सीजन की ओवरडोज लेकर सुसाइड करता है, फिर उसने इसी आइडिया से आत्महत्या का मन बनाकर होटल पहुंच गया। पुलिस ने बताया कि नितेश मंगलवार की दोपहर में एक छोटा सा बैग लेकर होटल पहुंचा था। उसने एक कमरा बुक किया और बैग समेत कमरे में दाखिल हो गया, अंदर जाते ही उसने बैग से आक्सीजन सिलेंडर निकाला और पाइप से फिट किया। इसके पाइप का कनेक्शन एक पॉलिथीन किया और इस पॉलिथीन से अपने चेहरे को ढंक लिया।
 
overdose of oxygen.

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, 23 मार्च:- राष्ट्रीय राजधानी में सुसाइड का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। इसमें एक युवक ने यूट्यूब पर सुसाइड का तरीका सीखा और होटल के कमरे में आक्सीजन की ओवरडोज लेकर अपनी जीवनलीला खत्म कर ली, मामला दिल्ली के आदर्श नगर इलाके के अभिषेक होटल का है। युवक की पहचान मुखर्जी नगर में रहने वाले नितेश के रूप में हुई है, सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। वही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है, पुलिस के मुताबिक नितेश ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह सुरक्षा गार्ड की नौकरी करता था, लेकिन बीमारी की वजह से उसकी नौकरी छूट गई और दवा के खर्चे का बोझ उसके पिता पर बढ़ता जा रहा था। इसके चलते वह काफी तनाव में आ गया था और धीरे-धीरे डिप्रेशन का शिकार हो गया था। ऐसी स्थिति में वह सुसाइड कर अपनी जीवन लीला खत्म कर लेना चाहता था। इसके लिए उसके दिमाग में कई विचार आए, लेकिन जब उसने यूट्यूब खंगाला तो उसे एक नायाब आइडिया दिखा।

ऑक्सीजन का ओवरडोज लेकर की आत्महत्या- इसमें कोई व्यक्ति ऑक्सीजन की ओवरडोज लेकर सुसाइड करता है, फिर उसने इसी आइडिया से आत्महत्या का मन बनाकर होटल पहुंच गया। पुलिस ने बताया कि नितेश मंगलवार की दोपहर में एक छोटा सा बैग लेकर होटल पहुंचा था। उसने एक कमरा बुक किया और बैग समेत कमरे में दाखिल हो गया, अंदर जाते ही उसने बैग से आक्सीजन सिलेंडर निकाला और पाइप से फिट किया। इसके पाइप का कनेक्शन एक पॉलिथीन किया और इस पॉलिथीन से अपने चेहरे को ढंक लिया। कुछ ही देर में ऑक्सीजन की ओवरडोज की वजह से उसकी मौत हो गई। नितेश ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसके इलाज पर काफी खर्च हो रहा था और यह खर्च उठाने में उसके माता-पिता सक्षम नहीं थे। चूंकि उसकी भी नौकरी छूट गई थी, इसलिए वह नहीं चाहता था कि उसके माता पिता और ज्यादा बोझ आए। यही सोच कर काफी दिनों से वह तनाव में था और इस तनाव से निपटने के लिए वह रोज मोबाइल पर उपाय ढूंढता था। इसी क्रम में उसने आत्महत्या के कई तरीके भी यूट्यूब पर सर्च किए, पुलिस ने बताया कि नितेश अपने परिवार के साथ मुखर्जी नगर में रहता था।