महिला सब इंस्पेक्टर को DSP ने भेजा व्हाट्सएप मैसेज, बोला बेड पर आ जाओ थानेदार बना देंगे

डीएसपी फैज अहमद खां पर व्हाट्सएप चैट में अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगाया था। महिला सब इंस्पेक्टर ने कैमूर एसपी ललित मोहन शर्मा से इसकी लिखित शिकायत की थी, सब इंस्पेक्टर की शिकायत पर एसपी ने तब मामले की जांच आंतरिक परिवाद समिति को सौंपी थी।
 
व्हाट्सएप

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

बिहार, 21 सितंबर:- महिला सब इंस्पेक्टर को अश्लील मैसेज भेजने मामले में बिहार पुलिस के एक डीएसपी पर कार्रवाई हो सकती है। दरअसल एक महिला सब इंस्पेक्टर ने मोहनियां डीएसपी फैज अहमद खां पर व्हाट्सएप चैट में अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगाया था। महिला सब इंस्पेक्टर ने कैमूर एसपी ललित मोहन शर्मा से इसकी लिखित शिकायत की थी, सब इंस्पेक्टर की शिकायत पर एसपी ने तब मामले की जांच आंतरिक परिवाद समिति को सौंपी थी। आंतरिक परिवाद समिति की जांच में जो आरोप डीएसपी पर लगा था वह सही पाए गए हैं।

महिला सब इंस्पेक्टर के आरोप सही पाए गए- महिला सब इंस्पेक्टर के लगाए आरोपों पर एसपी ने जांच आतंरिक परिवाद समिति को सौंपी थी। आरोप बिहार पुलिस सेवा के अधिकारी के खिलाफ था तो आतंरिक परिवाद समिति ने कैमूर डीएम से उपसमाहर्ता स्तर के एक अधिकारी को डीएसपी के खिलाफ जांच समिति में शामिल करने का अनुरोध किया था। तब डीएम ने वरीय उपसमाहर्ता सविता कुमारी को जांच के लिए भेजा था, इसके साथ ही पांच सदस्सीय जांच समिति में सरदार वल्लभभाई पटेल कॉलेज की एसोसिएट प्रोफेसर सीमा पटेल, महिला थाने की थानेदार पूनम कुमारी को भी शामिल किया गया था। आंतरिक परिवाद समिति की जांच में महिला सब इंस्पेक्टर के आरोप सही पाए गए, तब समिति ने एसपी को जांच रिपोर्ट दी थी।

बेड पर आ जाओ थानेदार बना देंगे- बताया जा रहा है कि महिला सब इंस्पेक्टर से DSP ने कहा था बेड पर आ जाओ थानेदार बना देंगे। इसके बाद महिला दारोगा ने सख्त एतराज जताया और इसकी शिकायत एसपी से की थी, एसपी ने मामले की जांच कराई और आरोप सही पाए गए। एसपी ने जांच रिपोर्ट शाहाबाद रेंज के डीआईजी को भेजा दिया तब डीआईजी नवीन चन्द्र झा ने उनपर विभागीय कार्रवाई के साथ निलंबित करने की अनुशंसा की है। अब पुलिस मुख्यालय इस जांच रिपोर्ट का अध्ययन कर आगे कार्रवाई करेगी, बताया जा रहा है कि डीएसपी के खिलाफ जल्द एक्शन लिया जा सकता है।

डीआईजी नवीन चन्द्र झा ने कहा- मामले में शाहाबाद रेंज के डीआईजी नवीन चन्द्र झा ने कहा कि मोहनियां डीएसपी फैज अहमद खां पर महिला सब इंस्पेक्टर ने अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगाया था। एसपी ने महिला दारोगा की शिकायत पर आतंरिक परिवाद समिति से इसकी जांच कराई, जांच में आरोप सही पाए गए हैं। इसके बाद डीएसपी से विभागीय कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित करने की अनुशंसा पुलिस मुख्यालय से की गई है।