एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के मणिपुर पुलिस द्वारा खिलाफ दर्ज FIR के खिलाफ एडिटर गिल्ड सुप्रीम कोर्ट पहुँचा

सुप्रीम कोर्ट से मामले मे दर्ज FIR को रद्द करने और अंतरिम राहत की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि FIR वरिष्ठ पत्रकारों और संपादकों के खिलाफ हैं। जिनका निष्कर्ष था कि मणिपुर की स्थिति पर स्थानीय समाचार रिपोर्टे पक्षपातपूर्ण थी।
 
सुप्रीम कोर्ट

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, 06 सितंबर:- CJI की अध्यक्षता वाली बेंच मे वरिष्ठ वकील श्याम दीवान ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट से मामले मे दर्ज FIR को रद्द करने और अंतरिम राहत की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि FIR वरिष्ठ पत्रकारों और संपादकों के खिलाफ हैं। जिनका निष्कर्ष था कि मणिपुर की स्थिति पर स्थानीय समाचार रिपोर्टे पक्षपातपूर्ण थी।

CJI ने कहा कि ऐसी क्या इमर्जेंसी है। आप हाईकोर्ट क्यों नहीं गए? अनुच्छेद 32 के तहत सुप्रीम कोर्ट आ गए। दीवान ने कहा हमारी दो FIR की वजह से.. CJI ने कहा ठीक है हम आपको सुनेंगे.... आप पेपर तैयार रखे... थोड़ी देर में सुनवाई करेंगे।

दरअसल एडिटर्स गिल्ड की चार सदस्यीय फैक्ट् फंडिंग कमेटी द्वारा कहा गया था मणिपुर की स्थिति पर स्थानीय समाचार रिपोर्टे पक्षपातपूर्ण थी, इसको लेकर मणिपुर पुलिस ने FIR दर्ज किया है। जिसके खिलाफ एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने सुप्रीम कोर्ट मे याचिका दाखिल की है।