मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी- बैंक खाते का रुपया हुआ सीज, कौन है मनीष कश्यप

मनीष कश्यप के बाद बड़े-बड़े युटयुबर्स को जाना होगा जेल, बिहार पुलिस का मास्टर प्लान बन कर तैयार।
 
कौन है मनीष कश्यप

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

बिहार, 16 मार्च:- तमिलनाडु प्रकरण में सच तक न्यूज़ के मालिक मनीष कश्यप को गिरफ्तार करने के लिए बिहार पुलिस द्वारा वारंट जारी किया गया है। इतना ही नहीं अलग-अलग बैंक खातों में मनीष कश्यप के जो पैसे रखे गए थे उसे भी बिहार पुलिस ने सील कर लिया है। आपको बता दे कि तमिलनाडु में कामकाजी बिहार के निवासियों के लिये असत्य, भ्रामक तथा उन्माद फैलाने वाले वीडियो को प्रसारित करने के प्रकरण में आर्थिक अपराध इकाई की अद्यतन कार्रवाई की गई। उपरोक्त दोनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने हेतु एक विशेष टीम का गठन किया गया है, जिसके द्वारा अन्य राज्यों में अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु छापामारी की जा रही है।

बैंक के खाते हुए सीज- मनीष कश्यप उर्फ त्रिपुरारी कुमार तिवारी के बैंक खातों में उपलब्ध राशि को फ्रीज कराया गया है। इनके SBI के एक खाते में 3,37,496 रुपये, IDFC BANK के एक खाते में 51,069 रुपये, HDFC BANK के एक खाते में 3,37,463 रुपये तथा SACHTAK Foundation के HDFC BANK के एक खाते में 34,85,909 रुपये उपलब्ध हैं । कुल उपलब्ध राशि 42,11,937 रुपये हैं। मनीष कश्यप उर्फ त्रिपुरारी कुमार तिवारी के विरुद्ध वित्तीय अनियमितता के साक्ष्य मिले है, जिन पर गहन अनुसंधान किया जा रहा है। मनीष कश्यप के नाम से संचालित @मनिश्कश्यप हैण्डल पर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी की एक छवि (PHOTO) पोस्ट करके असत्य, अफवाह जनक एवं भ्रामक सन्देश फैलाकर लोगों को दिग्भ्रमित करने के आरोप में आर्थिक अपराध थाना काण्ड सं0-05/23 अंकित किया गया है। इस काण्ड के अप्राथमिकी अभियुक्त प्रशांत कुमार पे० योगेन्द्र द्विवेदी, सा० बड़का ढकाइच, थाना कृष्णाब्रह्म, जिला बक्सर वर्तमान द्वारा शशिकांत शर्मा, सा० गणेशपथ, रोड नं0-01, शिवपुरी, थाना शास्त्रीनगर, जिला पटना को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में अग्रसारित किया गया है।

कौन है मनीष कश्यप- सोशल मीडिया पर मनीश कश्यप ट्रेंड कर रहे हैं, ऐसे में हर कोई यह तलाश कर रहा है कि आखिर मनीष कश्यप कौन हैं। दरअसल मनीष कश्यप यूट्यूब चैनल चलाते हैं। उनका यूट्यूब पर सच तक न्यूज नाम का चैनल है। सोशल मीडिया पर अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर उनके काफी फॉलोवर हैं। मनीष कश्यप बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के डुमरी महनवा गांव के निवासी हैं। मनीष के पिता का नाम उदित कुमार तिवारी है, वह भारतीय सेना में हैं। मनीष अलग अंदाज में रिपोर्टिंग के लिए सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं। दरअसल मनीष कश्यप ने तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमले का वीडियो शेयर किया था, लेकिन उनके इस वीडियो पर सवाल खड़े हो रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि मनीष ने जो वीडियो शेयर किया है वह तमिलनाडु का नहीं है। मनीष के खिलाफ बिहार पुलिस ने फर्जी वीडियो शेयर करने और फर्जी खबरें वायरल करने के मामले में एफआईआर दर्ज की है, जिसके बाद से मनीष कश्यप के खिलाफ गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। ट्विटर पर कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमे दावा किया जा रहा है कि मनीष ने वीडियो को सच साबित करने के लिए इसमे स्क्रिप्टेड वीडियो को शेयर किया है। मनीष कश्यप जो खुद को सन ऑफ बिहार कहते हैं, उन्होंने सोशल मीडिया पर तेजस्वी यादव को खुली चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि मैं गरीबों के बारे में झूठ नहीं फैलाता हूं, उनके बारे में सिर्फ सच्चाई को दिखाता हूं, लेकिन आप लोग इस सच को नहीं देख पा रहे हैं। मनीष ने कहा कि जिस वीडियो को आप फर्जी बता रहे हैं एक बार उस वीडियो को देखिए उसमे मजदूर का नंबर भी दिया है, उससे बात करके देखिए आपको पता चल जाएगा कि वह झूठ बोल रहा है या गलत। तमिलनाडु में मजदूर काफी परेशान हैं।

क्या है आरोप- मनीष पर आरोप लग रहा है कि उन्होंने जो वीडियो शेयर किया है वह फेक है। खुद तमिलनाडु पुलिस ने वीडियो को फर्जी बताया है। पुलिस की ओर से जो वीडियो शेयर किया है उसमे देखा जा सकता है कि शुरुआत में मजदूर मुस्कुरा रहा है। तमिलनाडु पुलिस ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, अपराधी यह समझ ले कि तुम हमेशा सभी को धोखा नहीं दे सकते। जनता आप दिए गए वीडियो को देखिए और समझिए कि यह घटना जो वीडियो में दिखाया गया है, वह तमिलनाडु में हुआ ही नहीं है। यह वीडियो झूठा और निर्देशित है। कठोर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। द्वारा तमिलनाडु पुलिस। अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर करते हुए मनीष कश्यप ने कहा कि पहले आप पढ़ाई में फ्लॉप हुए, फिर क्रिकेट में फ्लॉप हुए, फिर बिहार का उपमुख्यमंत्री बनकर पूरे बिहार को ही आपने डुबा दिया है। बिहार में जो आवाज उठा रहा है उसके खिलाफ केस कर रहे हैं। आप नौंवी फेल हैं, आपके पिता जी सीएम थे फिर भी पढ़ नहीं पाए। मेरे पिता जी सेना में थे उन्होंने मुझे पढ़ाया मैं इंजीनियर बना। आपको कम से कम ग्रैजुएट करना चाहिए था, तब ना आपको पता चलता कि छोटे और बड़े भाई के साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए। वही मनीष कश्यप ने कहा कि मैं आज भी इस बात पर अटल हूं कि आपको मैं मुख्यमंत्री नहीं बनने दूंगा। आप पहले ऐसे नेता हैं जिनके पिता जी सीएम रहे, माता जी सीएम रहीं। आप लोगों को जलन है, आप नौंवी फेल हैं, आप पढ़ नहीं पाए। किसी भी मंच पर बुला लीजिएगा आपसे ज्यादा सक्षम हूं, आप से बेहतर डिबेट कर सकता हूं। क्रिकेट में आप फ्लॉप हुए तो पूरे बिहार को फ्लॉप करने के लिए आ गए। यही नहीं मनीष कश्यप ने कहा कि मैं गिरफ्तारी से नहीं डरता हूं। जिस दिन बोलिएगा गिरफ्तारी दे दूंगा, हत्या थोड़े किए हैं, फरार थोड़े हैं, जिस दिन कहिएगा वहां आ जाउंगा गिरफ्तारी देने। जिस दिन भी पुलिस ने कहा कि गिरफ्तारी दीजिए, दे दूंगा। रेप वाला विधायक तो बिहार में घूमता है, आपकी पार्टी में है।