प्रतापगढ़: घर बैठें सिर्फ 15₹ में बनवाएं आय, जाति, निवास प्रमाण पत्र।

अब आपको राशन कार्ड सहित आय, जाति व निवास प्रमाण पत्र बनवाने के लिए किसी भी जनसेवा केंद्र पर जाने की आवश्यकता नहीं है। आप अपने मोबाइल फोन की बदौलत उमंग एप से मामूली शुल्क में घर बैठे इन सुविधाओं का लाभ आसानी से उठा सकते हैं।
 
ग्लोबल भारत न्यूज़

 ग्लोबल भारत न्यूज़
www.GlobalBharat.News.Com
                              समझ खबर की

प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश।
अब तक हमें राशन कार्ड या आय जाति निवास प्रमाण पत्र बनवाने के लिए जनसेवा केंद्रों के चक्कर लगाने पड़ते थे वो दिन अब लद गए। जी हां अब आप घर बैठे मामूली शुल्क का भुगतान करके इन सेवाओं का लाभ आसानी से उठा सकते हैं। आपको अपने मोबाइल फोन मैं जाकर उमंग एप से आवेदन करना होगा और मामूली से ₹15 शुल्क भुगतान के बाद 20 दिनों के अंदर आप का प्रमाण पत्र आपके आपके पोर्टल पर उपलब्ध हो जाएगा।

इसके लिए आपको अपने मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर पर जाकर उमंग ऐप डाउनलोड करना होगा रजिस्ट्रेशन करने के बाद अपना राज्य उत्तर प्रदेश चुनने के चुनना होगा इसके बाद राइट कॉर्नर में नीचे की तरफ लोकेशन वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद रेवेन्यू डिपार्टमेंट का ऑप्शन आएगा इस पर क्लिक करने के बाद आपको दो ऑप्शन मिलेंगे जहां से आप प्रमाण पत्र के लिए अप्लाई वह दूसरे ऑप्शन से अप्लाई किए गए प्रमाणपत्र का स्टेटस आसानी से चेक कर पाएंगे।