आतंकी अलर्ट- लश्कर-ए-तैयबा ने दी यूपी के 9 स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी।।

 
आतंकी अलर्ट- लश्कर-ए-तैयबा ने दी यूपी के 9 स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ, 02 नवंबर:- एक बार फिर रेलवे पुलिस प्रशासन चौकन्ना हुआ है। जब यूपी के कानपुर सेंट्रल स्टेशन सहित हापुड़, गोरखपुर, लखनऊ, खुर्जा, अलीगढ़, टुंडला, बरेली और मुरादाबाद आदि रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। इस पर कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद कर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। साथ जीआरपी को स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर गश्त कर संदिग्ध लोगों की जांच करने को कहा गया हैं। बताया गया कि सेंट्रल स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था के लिए चार टीमें बनाईं गई हैं। त्यौहार के मद्देनजर टीमें प्लेटफार्म और ट्रेनों की जांच करेंगी।

डाक से भेजा गया धमकी भरा पत्र:- दरअसल आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की तरफ से हापुड़ के रेलवे अधीक्षक को डाक से पत्र भेजा गया है। भेजे गए पत्र में 26 नवंबर को कानपुर सेंट्रल सहित हापुड़, गोरखपुर, लखनऊ, खुर्जा, अलीगढ़, टुंडला, बरेली और मुरादाबाद रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। वहीं 6 दिसंबर को प्रयागराज, अयोध्या, हरिद्वार, उज्जैन, मध्य प्रदेश, मुंबई, अहमदाबाद के मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

इसके पहले भी मिला था धमकी भरा पत्र:- बता दें कि यह पहली बार नहीं जब हापुड़ रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिली हो। इससे पहले 05 जून 2018 में भी रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। उस समय धमकी भरा पत्र पंजाब के फिरोजपुर के डीआरएम को मिला था। वह पत्र आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एरिया कमांडर मौलाना अबू शेख के नाम से आया था। वहीं साल 2017 में भी रेलवे स्टेशन को उड़ाने का धमकी भरा पत्र मिला था। लेकिन जिसने यह पत्र भेजा था वह शहर का ही शख्स था। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया था।

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि पत्र किसी शरारती तत्व ने भेजा है या किसी साजिश का हिस्सा है, इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में त्योहारों को लेकर सतर्कता पहले से बरती जा रही है।।