प्रतापगढ़ के रानीगंज में हुए भरत मिलाप में उमड़ी भीड़, कलाकारों ने अपनी कला का किया कलात्मक प्रदर्शन।।

 
प्रतापगढ़ के रानीगंज में हुए भरत मिलाप में उमड़ी भीड़, कलाकारों ने अपनी कला का किया कलात्मक प्रदर्शन।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

रिपोर्ट- संदीप मिश्रा संवाददाता

प्रतापगढ़, 01 नवंबर:- जनपद के रानीगंज तहसील में रविवार 31 अक्टूबर को भरत मिलाप का आयोजन किया गया। रानीगंज में जब नगर पंचायत घोषित हुआ तब से भरत मिलाप का आयोजन होने लगा पिछले वर्ष कोरोना के कारण भरत मिलाव स्थगित कर दिया गया था।

हजारों की संख्या में उमड़ी भीड़:- आपको बता दें कि भारत मिलाप देखने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों से हजारों की संख्या में भीड़ देखने को मिली। जिसमें लगभग एक दर्जन चौकिया शामिल हुई और आपको बता दें कि रानीगंज नगर पंचायत में आपसी भाईचारे की मिसाल भी देखने को मिली, जहां एक तरफ हिंदू बड़े धूमधाम से भरत मिलाप को देखने के लिए आए हुए थे वहीं मुस्लिम भाइयों ने भी अपना मंच लगाकर भरत मिलाव में योगदान दिया और सहयोग भी किया।

कलाकारों ने रंगारंग कार्यक्रम से मेले में आये दर्शकों का मन मोह लिया:- भरत मिलाप में कई जगह रंगारंग कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था और श्रद्धालुओं के लिए सबसे आकर्षक केंद्र रहा डीजे का कंपटीशन, उसको देखने के लिए दर्शक एक दूसरे में धक्का-मुक्की करते हुए नजर आए और झांकियों का आनंद भी लिया। रानीगंज विधायक धीरज ओझा भी भरत मिलाव में शामिल होने के लिए आए हुए थे अपने समर्थकों के साथ। भरत मिलाप बड़े शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ जिससे पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली रानीगंज क्षेत्राधिकारी डॉक्टर अतुल अंजान त्रिपाठी व रानीगंज एसडीएम बीके प्रसाद भी रात भर भरत मिलाप में गश्त करते दिखाई दिए, और पुलिस प्रशासन की तरफ से चप्पे-चप्पे पर पुलिस की निगरानी के साथ-साथ ड्रोन कैमरे भी लगाए गए थे अपराधी किसी प्रकार की घटना का अंजाम न दे सकें। और अनजान व्यक्तियों पर कड़ी नजर भी रखी जा रही थी।।