धर्म परिवर्तन न करना युवती को पड़ा भारी, पति ने हाइवे पर जिन्दा जलाकर तड़पता छोड दिया।।

 
धर्म परिवर्तन न करना युवती को पड़ा भारी, पति ने हाइवे पर जिन्दा जलाकर तड़पता छोड दिया।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ, 10 जुलाई:- झांसी की युवती को जिंदा जलाकर उरई के बाहर नेशनल हाईवे पर फेंक दिया गया। युवती हाईवे पर ग्राम अजनारा के पास मंगलवार दोपहर एक युवती बुरी तरह से झुलसी मिली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। युवती ने बताया कि पति ने ही उसे जलाकर फेंका है। तीन साल पहले उसने घर वालों की मर्जी के खिलाफ कोर्ट मैरिज की थी।

हाईवे पर पड़ी बुरी तरह से झुलसी मिली:- अजनारा के पास स्थित ढाबा के संचालक भानु राजपूत ने पुलिस को सूचना दी कि 23-24 साल की एक युवती गंभीर हालत में हाईवे पर पड़ी है। पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो वह बुरी तरह झुलसी थी। इस पर पुलिस उसे जिला अस्पताल ले गई और उच्च अधिकारियों को सूचना दी। सीओ सिटी संतोष कुमार व तहसीलदार मौके पर पहुंच गए। पूछताछ में युवती ने अपना नाम उमा बताया। उसने पिता का नाम मुन्नीलाल और पता झांसी के पूछ थाना का गांव सेरसा बताया।

पीड़ित उमा ने बताया कि:- उमा ने बताया कि करीब तीन साल पहले घरवालों के खिलाफ उसने गांव के ही आरिफ खान के साथ कोर्ट मैरिज की थी। पुलिस के अनुसार, पिता ने तब अपहरण और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा कराया था, लेकिन उमा ने बयान दिया था कि अपनी मर्जी से शादी की है जिसके बाद मुकदमा समाप्त हो गया।

पुलिस के अनुसार:- युवक राजस्थान में कुछ काम करता है, वहीं उमा भी साथ रह रही थी। उमा ने बताया कि आरिफ ने ही उसे जलाया और हाईवे पर फेंक दिया। गंभीर हालत के कारण वह और ज्यादा नहीं बोल पाई। लोग मामले को धर्मांतरण से भी जोड़ कर देख रहे हैं। माना जा रहा है कि आरिफ ने उमा पर धर्म परिवर्तन का दबाव डाला और मना करने पर उसे जला दिया।।