जनपद बांदा की खबरे।।

 

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

रिपोर्ट- देवेन्द्र देव निगम संवाददाता

बांदा- पति का शव फांसी के फंदे पर झूलता मिला पत्नी का शव बेड पर हत्या आत्महत्या के बीच उलझी गुत्थी।।

बांदा:- जिले के बेंदा गांव में सोमवार की रात एक दर्दनाक घटनाक्रम में पत्नी का शव बेड पर और पति का शव रस्सी के सहारे फांसी पर लटका मिला। कमरे के दरवाजे खुले हुए थे। पुलिस का कहना है कि मामला आत्महत्या का है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हकीकत सामने आएगी। जबकि ग्रामीणों का कहना है कि पहले पति ने पत्नी की हत्या की, इसके बाद खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। अलबत्ता कमरे के दरवाजे खुले होने के कारण हत्या का शक भी जाहिर किया जा रहा है। अब पुलिस तहकीकात करते हुए हकीकत सामने लाने का प्रयास कर रही है।
पूरा मामला तिंदवारी थाने के बेंदा गांव निवासी संतोष कुमार (22) पुत्र शिवधनी और उसकी पत्नी आरती (20) सोमवार की रात कमरे में अकेले थे। मंगलवार की सुबह पति और पत्नी अपने कमरे से बाहर नहीं निकले। परिवार के लोगों ने दरवाजे की कुंडी खटखटाई, लेकिन कोई हरकत नहीं हुई। दूसरी ओर से खुले हुए दरवाजे से छोटे बच्चों को कमरे के अंदर भेजा गया तो बच्चे चीखते हुए बाहर भागे। परिजनों को बताया कि आरती बेड पर पड़ी हुई है और संतोष फांसी पर लटका हुआ। यह सुनते ही परिवार के लोग कमरे के अंदर पहुंचे और हालात देखकर दंग रह गए। खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल की और शवों को कब्जे में ले लिया। तिंदवारी थाना प्रभारी नीरज कुमार का कहना है कि फिलहाल मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हकीकत सामने आएगी इधर, ग्रामीणों का कहना है कि रात में पति और पत्नी के बीच विवाद हुआ। पति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद भी फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। चूंकि कमरे में दो दरवाजे हैं। उनमें से एक दरवाजा बंद था और दूसरा खुला हुआ था। इससे हत्या की बात से भी इनकार नहीं किया जा रहा है। अब पुलिस की तहकीकात ही हकीकत सामने ला सकती है।।

बांदा- शराब के नशे में युवक फांसी पर झूला।।

बांदा:- सोमवार की रात को अपने घर में एक युवक ने शराब के नशे में गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह जब वह अपने कमरे से बाहर नहीं निकला तो परिजनों ने कमरे में जाकर देखा तो उसका शव फंदे पर लटक रहा था। यह देखते ही परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
बिसंडा थाना क्षेत्र के अलिहा गांव निवासी छोटकू (35) पुत्र नानू वर्मा ने सोमवार की रात कमरे के अंदर छप्पर की धन्नी में गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह शराब के नशे में था। मंगलवार की सुबह जब वह अपने घर से बाहर नहीं निकला तो परिवार के लोगों ने आवाज लगाई। कोई हरकत न होने पर वह कमरे के अंदर पहुंचे और जाकर देखा तो छोटकू का शव फंदे पर लटक रहा था। थानाध्यक्ष बिसंडा अखिलेश मिश्र ने बताया कि छोटकू मेहनत मजदूरी करता था, वह शराब पीने का आदी थां उसके दो पुत्र और दो पुत्रियां हैं। कुछ दिन पहले पत्नी मायके चली गई थी। शराब के नशे में धुत होकर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।।