कल भारत-पाकिस्तान के बीच होगा महामुकाबला, जानिए क्या होगी रणनीति।।

 
कल भारत-पाकिस्तान के बीच होगा महामुकाबला, जानिए क्या होगी रणनीति।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, 23 अक्टूबर:- आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्रिकेट में कल यानि 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होने वाला है। इस मैच का जितना पाकिस्तान के लोगों को इंतजार है, उतना ही भारतीय फैन्स को भी इंतजार है। हालांकि इतिहास पर नजर डालें तो वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने आज तक भारत को नहीं हराया है। चाहे टी20 वर्ल्ड कप हो या 50-50 वर्ल्ड कप। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के मार्गदर्शन और मौजूदा कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में भारत पाकिस्तान के खिलाफ अपने जीत के क्रम को 13-0 करना चाहेगा। दोनों टीमें वर्ल्ड कप में अब तक 12 बार आमने-सामने हुई हैं, जहां हर बार टीम इंडिया विजेता बनकर उभरी है, वहीं पाकिस्तान को हर बार मुंह की खानी पड़ी है।

टीम इंडिया है पूरी तरह तैयार:- टीम इंडिया के जीत का यह सिलसिला साल 1992 में शुरू हुआ था और अब तक जारी है। विराट इस मैच की अहमियत अच्छे से जानते हैं, इसलिए वे इस मैच में पूरी ताकत के साथ उतरना चाहेंगे। टीम का टॉप ऑर्डर और मिडिल ऑर्डर लगभग तय है और यहां ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है। टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग का जिम्मा उठाएंगे, वहीं कप्तान विराट खुद को नंबर तीन पर रखेंगे। नंबर चार और पांच पर सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का नंबर आता है। नंबर छह पर हार्दिक पांड्या दिख सकते हैं, हालांकि उनके गेंदबाजी करने पर कुछ भी फैसला नहीं लिया गया है। विराट पाक के खिलाफ तीन स्पिनर और दो तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकते हैं, ऐसे में भुवनेश्वर कुमार को शायद इस मैच में जगह न मिल पाए। स्पिन डिपार्टमेंट में रविंद्र जडेजा का स्थान तय है, जबकि आर अश्विन ने प्रैक्टिस मैचों में शानदार गेंदबाजी कर अपनी दावेदारी बढ़ा दी है। विराट इन दोनों के अलावा अपने ’ट्रंप कार्ड’ वरुण चक्रवर्ती को भी इस बड़े मैच में मौका दे सकते हैं। तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की जगह फिक्स है।

ये होंगे संभावित खिलाड़ी:- पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्‍तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, वरुण चक्रवर्ती, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह।।