25 हजार रुपए के इनामिया को यूपी पुलिस खोज रही और उसने जयपुर में निकाह कर लिया।

शत्रु सम्पत्ति को कब्जा करने में मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी पर हजरतगंज कोतवाली लखनऊ में एफआईआर दर्ज कराई गई है।
 
25 हजार रुपए के इनामिया को यूपी पुलिस खोज रही और उसने जयपुर में निकाह कर लिया।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 30 जनवरी।
बाहुबली नेता और मऊ से विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे 25 हजार रुपए के इनामिया अब्बास अंसारी को लखनऊ पुलिस तलाश करती रही और उसने जयपुर में निकाह करके फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।

शुक्रवार को इनामी अब्बास अंसारी की शादी की तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई। हजरतगंज कोतवाली में आरोपित अब्बास अंसारी, उसके भाई और मां पर शत्रु संपत्ति पर कब्जा करने के मामले में एफआइआर दर्ज कराई गई है।

इससे पहले जिला प्रशासन, एलडीए और पुलिस की टीम ने मुख्तार अंसारी के लखनऊ में अवैध भवन पर बुलडोजर चलवाकर उसे ध्वस्त कर दिया था।

उसके बाद हजरतगंज पुलिस ने आरोपितों की तलाश शुरू की। इसके बाद अब्बास और उमर अंसारी पर सितंबर 2020 में इनाम घोषित किया गया।

एक ही लाइसेंस पर कई असलहे रखने के मामले में भी अब्बास पर एफआईआर दर्ज है। इस मामले की जांच एसटीएफ कर रही थी और उसने न्यायालय में आरोपित के खिलाफ आरोप पत्र भी दाखिल कर दिया है। आठ जनवरी को आरोपित को कोर्ट में हाजिर होना था लेकिन नहीं आया।

इंस्पेक्टर हजरतगंज का कहना है कि मामले की विवेचना की जा रही है। निकाह की पुष्टि नहीं हो सकी है। साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मुख्तार और उसके बेटों ने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर मकान बना लिया था। जिलाधिकारी के निर्देश पर हजरतगंज कोतवाली में बाहुबली विधायक व गैंगस्टर मुख्तार अंसारी, उनके बेटे अब्बास और उमर अंसारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। प्रभारी लेखपाल जियामऊ सुरजन लाल की तहरीर पर यह रिपोर्ट लिखी गई थी।

आरोप है कि डालीगंज स्थित मोहम्मद वसीम के नाम दर्ज जमीन को उनके पाकिस्तान जाने के बाद आरोपी ने जालसाजी कर अपने नाम करवाया था।