पदमावत एक्सप्रेस में मुस्लिम व्यापारी आसिम हुसैन की पिटाई मामले में नया मोड़,छेड़खानी के आरोप में गिरफ्तार

मुस्लिम व्यापारी की पिटाई और जबरन जय श्री राम के नारे लगवाने के आरोप में एफआईआर के बाद प्रतापगढ़ और रायबरेली के यूवको का किया गया था शांतिभंग में चालान।
 
Global bharat news

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

मुरादाबाद,17 जनवरी। पद्मावत एक्सप्रेस ट्रेन में मुरादाबाद के मुस्लिम व्यापारी आसिम हुसैन के साथ हुए मारपीट का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रतापगढ़ जिले के सूरज और रायबरेली के एक युवक को जीआरपी ने गिरफ्तार कर दोनों का शांति भंग में चालान किया था। इसके बाद जब एआईएमआईएम नेता ओवैसी ने मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा तो जीआरपी पुलिस ने एफ आई आर दर्ज कर आगे की जांच पड़ताल शुरू कर दी। हिरासत में लिए गए दोनों युवकों का शांति भंग में चालान कर पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया और इसके बाद जब जांच पड़ताल आगे बढ़ी तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। मारपीट क्यों हुई इस बारे में मिले इनपुट के आधार पर पुलिस उस लड़की के पास भी पहुंची जिसके साथ मुस्लिम व्यापारी ने छेड़खानी की थी और आज पीड़िता नहीं जब जीआरपी में पहुंचकर मुस्लिम व्यापारी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराई तो पुलिस ने उसका बयान दर्ज किया और देर शाम आसिम को गिरफ्तार कर लिया गया और उससे कड़ी पूछताछ की जा रही है।

वही इस  मामले में प्रतापगढ़ के आरोपी युवक सूरज ने बताया कि उसे बेवजह फसाया जा रहा है वह तो रोजी-रोटी की तलाश में दिल्ली गया था और वहां से वापस अपने घर प्रतापगढ़ आ रहा था तभी रास्ते में कुछ लोगों द्वारा घटना को अंजाम दिया जा रहा था लेकिन इस घटना से उसका कोई लेना-देना नहीं। घटना के वक्त व टॉयलेट से लौटकर अपनी सीट पर बैठे जा रहा था तभी उसकी फोटो कैमरे में कैद हो गई थी जिसके बाद पुलिस ने उसका 151 में चालान किया था।

इस मामले में 2 दिन पूर्व ही ए आई एम आई एम के नेता ओवैसी ने ट्वीट करके भाजपा सरकार पर निशाना साधा था और इस मामले में पिटाई करने वाले और जय श्रीराम का जबरन नारा लगवाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने जब जांच पड़ताल आगे बढ़ाई तो आशिम की पिटाई असली वजह सामने आ गई। पुलिस के आला अधिकारियों ने बताया कि पद्मावत ट्रेन में सफर के दौरान मुस्लिम व्यापारी आसिम ने एक लड़की के साथ छेड़खानी की जिसके हल्ला मचाने के बाद कुछ लड़कों ने पिटाई की थी उनमें से 2 लोगों का शांतिभंग में चालान किया जा चुका है और आगे की विधिक प्रक्रिया जारी है वहीं पीड़िता की तहरीर के आधार पर जीआरपी पुलिस ने एफ आई आर दर्ज किया और पीड़िता के बयान के बाद मंगलवार शाम आरोपी आसिम हुसैन को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर रही है।