12 साल के नाबालिग सगे भाई को 15 साल की नाबालिग बहन ने प्रेमी संग मिलकर दी दर्दनाक मौत

बालक की हत्या उसकी बड़ी नाबालिग बहन ने की थी। बहन ने अपने प्रेमी और उसके दोस्त के साथ मिलकर छोटे भाई का गला घोंट दिया। सगे भाई को मौत की नींद इसलिए सुला दिया ताकि वह बहन की हरकतें किसी को न बता सके। बेदौं गांव की बस्ती में रहकर खेती कर परिवार पालने वाले किसान के दूसरे नंबर का बेटे की लाश बुधवार सुबह घर के पास मड़हे में मिली थी।
 
प्रयागराज न्यूज़

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रयागराज, 22 सितंबर:- यूपी के जनपद प्रयागराज के नैनी औद्योगिक क्षेत्र थाना के बेंदौ गांव की बस्ती में 12 साल के एक बालक की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। बुधवार 21 सितंबर की सुबह घर के पास बने मड़हे में बालक की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। कुछ घंटे की मशक्कत के बाद जब पुलिस ने हत्याकांड से पर्दा उठाया तो हर कोई हैरत में पड़ गया। जांच से साफ हुआ कि बालक की हत्या उसकी बड़ी नाबालिग बहन ने की थी। बहन ने अपने प्रेमी और उसके दोस्त के साथ मिलकर छोटे भाई का गला घोंट दिया। सगे भाई को मौत की नींद इसलिए सुला दिया ताकि वह बहन की हरकतें किसी को न बता सके।

बेदौं गांव की बस्ती में रहकर खेती कर परिवार पालने वाले किसान के दूसरे नंबर का बेटे की लाश बुधवार सुबह घर के पास मड़हे में मिली। 12 साल के बालक की हत्या पर हंगामा मच गया। खबर पाकर पुलिस अधिकारी पहुंच गए। गले पर निशान था इसलिए आशंका हुई की गला घोंटा गया। दोपहर में पोस्टमार्टम हुआ तो गला घोंटकर हत्या की पुष्टि हो गई। पुलिस ने घरवालों से पूछताछ शुरू की तो पता चला कि रात में बालक को उसकी बड़ी बहन ही मड़हे में ले गई थी। इसके बाद पंद्रह वर्षीय बहन से पूछताछ शुरू हुई। पुलिस के सवालों का वह जवाब नहीं दे सकी। 

गांव में रहने वाले उसके प्रेमी के घर पुलिस ने छापामारी की। उसे पकड़ा गया तो वह भी नाबालिग निकला। इसके बाद हत्या की पूरी कहानी खुल गई। सीओ करछना अजीत प्रताप सिंह के मुताबिक, पंद्रह वर्षीय किशोरी का गांव के नाबालिग लड़के से प्रेम संबंध था। किशोरी के भाई ने ऐसा कुछ देख लिया था जिससे वह लोग डरे हुए थे। मंगलवार रात बड़ी बहन भाई को मड़हे में ले गई। वहां उसका प्रेमी और प्रेमी का दोस्त पहुंच गए। तीनों ने हत्या कर दी अपने अपने घर जाकर सो गए। सीओ का कहना है कि पूछताछ में तीनों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।

कैसे बनाई योजना- भाई की हत्या करने वाली बहन को असल में पिता की डांट से मौका मिल गया था। बालक ने पिता से अपने दोस्त के घर जाकर नानवेज खाने की बात कही थी। इस पर पिता ने उसे डांटा था। बहन ने उसे भड़काया कि तुम मड़हे में सो जाओ नहीं तो पिताजी रात में पिटेंगे। इसी के बाद वह भाई को मड़हे में गई। उसे वहां सुलाकर वह लौट आई। फिर रात में प्रेमी को बुलाकर हत्या कर दी।