गर्ल्स हॉस्टल के कमरे में फंदे पर लटकता मिला छात्रा का शव, अवसाद के चलते जताई जा रही आत्महत्या की आशंका

मां ने बगल में रहने वाली सहेली को बताया तो उसने कई बार आवाज लगाई लेकिन दरवाजा नहीं खुला। इस पर उसने सोचा कि वह सो रही होगी। सुबह 10 बजे के करीब मां ने फिर फोन किया लेकिन इस बार भी कॉल नहीं रिसीव हुई। मां ने इसकी जानकारी दी तो सहेली फिर उसे बुलाने पहुंची। कई बार आवाज देने पर भी जवाब नहीं मिला तो उसने हॉस्टल में रहने वाली अन्य छात्राओं को जानकारी दी।
 
आत्महत्या

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रयागराज, 22 जनवरी:- यूपी के जनपद प्रयागराज में कर्नलगंज के छोटा बघाड़ा में रहने वाली आईईआरटी की छात्रा साक्षी मद्धेसिया (20) ने फांसी लगाकर जान दे दी। सुबह उसका शव गर्ल्स हॉस्टल के कमरे में फंदे पर लटका मिला। उसने रात में मां से बात की थी। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। हालांकि अवसाद की दवाएं मिली हैं। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि उसने अवसाद के चलते यह कदम उठाया। साक्षी पुत्री अनिल प्रसाद आईईआरटी में पॉलिटेक्निक द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। वह मूल रूप से बुडबेडवा थाना विंडमगंज जनपद मिर्जापुर की रहने वाली थी। शहर में छोटा बघाड़ा के रामप्रिया रोड स्थित शास्त्री गर्ल्स पीजी हॉस्टल में रहती थी। पुलिस के मुताबिक, रविवार सुबह पांच बजे के करीब मां ने फोन किया लेकिन उसने कॉल रिसीव नहीं की।

मां ने बगल में रहने वाली सहेली को बताया तो उसने कई बार आवाज लगाई लेकिन दरवाजा नहीं खुला। इस पर उसने सोचा कि वह सो रही होगी। सुबह 10 बजे के करीब मां ने फिर फोन किया लेकिन इस बार भी कॉल नहीं रिसीव हुई। मां ने इसकी जानकारी दी तो सहेली फिर उसे बुलाने पहुंची। कई बार आवाज देने पर भी जवाब नहीं मिला तो उसने हॉस्टल में रहने वाली अन्य छात्राओं को जानकारी दी। किसी तरह खिड़की से भीतर झांका गया तो साक्षी फंदे पर लटकी मिली। सूचना पर पहुंची पुलिस कुंडी तोड़कर भीतर पहुंची और परिजनों को जानकारी देकर शव फंदे से उतारा। मौके से कोई सुसाइड नोट तो नहीं मिला लेकिन काफी दवाएं मिलीं। इनमें से कुछ दवाएं अवसाद की थीं। इंस्पेक्टर राममोहन राय ने बताया कि परिजन भी कोई वजह नहीं बता पा रहे हैं। इतना कहा कि छात्रा ने मां से रात में बात की थी। हालांकि उस दौरान उसने कोई ऐसी बात नहीं बताई जिससे यह पता चले कि वह परेशान हो। परिजनों के आने पर देर शाम पंचायतनामा की कार्रवाई हो गई है।