रिटायर्ड स्वास्थ्यकर्मी को युवती ने किया अश्लील वीडियो कॉल, फिर ब्लैकमेल करके ठग लिए लाखों

वीडियो कॉल पर युवती ने उनके सामने अपने कपड़े उतार दिए। फिर कॉल करके युवती ने बुजुर्ग से कहा कि उनका वीडियो बन गया है। यदि बात नहीं मानी तो वह वीडियो को फेसबुक पर अपलोड कर देगी।
 
अश्लील वीडियो कॉल

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रयागराज, 31 अक्टूबर:- उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक रियाटर्ड स्वास्थ्यकर्मी को अश्लील वीडियो कॉल करके युवती द्वारा ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। लोकलज्जा का डर दिखाकर एक शख्स ने एसपी क्राइम बनकर बुजुर्ग से लाखों रुपये जमा करा लिया। अब पीड़ित ने साइबर अपराध का मामला दर्ज कराया है। ये मामला धूमनगंज थाना क्षेत्र का है। स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल से रिटायर स्वास्थकर्मी अपने परिवार के साथ राजरूपपुर में रहते हैं। हाल ही में उनके पास एक युवती का वीडियो कॉल आया। वीडियो कॉल पर युवती ने उनके सामने अपने कपड़े उतार दिए। फिर कॉल करके युवती ने बुजुर्ग से कहा कि उनका वीडियो बन गया है। यदि बात नहीं मानी तो वह वीडियो को फेसबुक पर अपलोड कर देगी।

बुजुर्ग ने डरकर फोन बंद कर दिया। इसके बाद साइबर ठगों ने एसपी क्राइम राकेश अस्थाना बनकर उन्हें कॉल कर डराने-धमकाने लगे। उन्होंने कहा कि युवती ने शिकायत दर्ज कराई। साइबर ठगों ने पहले 24 हजार रुपये जमा कराया। इसके बाद एक लाख 11 हजार फिर ऑनलाइन ट्रांसफर कराया। उन्होंने कहा कहा कि मामला डीआईजी तक पहुंच गया जिसके लिए फिर से सवा लाख रुपये वसूले। इस तरह साइबर ठगों ने कई बार में  तीन लाख 13 हजार रुपये जमा करा लिए। बुजुर्ग इतना परेशान हो गए कि आत्महत्या करने की सोचने लगे। लेकिन पड़ोस में रहने वाले एक पुलिसकर्मी ने घटना की जानकारी होने के बाद उनकी काउंसिलिंग करवाई। इसके बाद बुजुर्ग ने अब साइबर ठगी का मुकदमा दर्ज करवाया है।