प्रयागराज- एक ही परिवार के 5 लोगो की हत्या के मामले में पुलिस मुठभेड़ में सात अपराधी गिरफ्तार

प्रयागराज पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ में सात बदमाश गिरफ्तार किए गए है। आपको बता दे कि बीते दिनों थरवई इलाके में एक ही परिवार के 5 लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी, जिसमें ये सभी बदमाश शामिल थे, इन बदमाशों के गिरफ्तार होने के बाद अंतरराज्यीय गैंग का खुलासा हुआ है।
 
Prayagraj Police encounter

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रयागराज, 04 मई:- प्रयागराज जनपद में गंगापार सामुहिक हत्याकांड की बढ़ती घटनाओं पर पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है, प्रयागराज पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ में सात बदमाश गिरफ्तार किए गए है। आपको बता दे कि बीते दिनों थरवई इलाके में एक ही परिवार के 5 लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी, जिसमें ये सभी बदमाश शामिल थे, इन बदमाशों के गिरफ्तार होने के बाद अंतरराज्यीय गैंग का खुलासा हुआ है।

पुलिस मुठभेड़ में तीन बदमाशों को लगी गोली- उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में पुलिस टीम की कुख्यात डकैतों के साथ मुठभेड़ हुई है। इसमें प्रयागराज गोहरी और थरवई सामूहिक हत्याकांड के सात अपराधी पकड़े गए। तीन पुलिस की गोली लगने से घायल भी हुई है। अपराधियों को इलाज के लिए स्वरूपरानी नेहरू हॉस्पिटल में भर्ती कराया है। कुख्यात अपराधियों ने पूछताछ के दौरान गोहरी में एक ही परिवार के सदस्यों और थरवई में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या से जुड़े होने की बात कबूल की। पुलिस जल्द ही अपराधियों से पूछताछ के बाद इस सामूहिक हत्याकांड का भी खुलासा करेगी।

एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि- उन्होंने बताया कि थाना थरवई क्षेत्र में अंतर्राज्यीय कुख्यात डकैतों के गैंग से पुलिस की मुठभेड़ चार मई की सुबह हुई। इसमें तीन पुलिस की गोली लगने से गंभीर तौर पर घायल हो गए। इन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। कुल सात कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी प्रयागराज ने बताया कि ये गैंग योजनाबद्ध तरीके से रात के समय हत्या और डकैती की घटना को अंजाम देते थे। ये अंतर्राज्यीय गिरोह के सदस्य हैं। एसएसपी ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में प्रयागराज के थाना क्षेत्र फाफामऊ के गोहरी में 21 व 22 नवंबर 2021 को चार लोगों की हत्या और डकैती और थाना क्षेत्र थरवई के खेवराजपुर में 22 व 23 अप्रैल 2022 को डकैती और पांच लोगों की हत्या में भी यही गैंग शामिल था। वही यूपी सरकार ने प्रयागराज पुलिस टीम को एक लाख रुपए के नगद इनाम और प्रशस्ति पत्र दिए जाने की घोषणा की गई है। अपर मुख्य सचिव गृह, उत्तर प्रदेश शासन अवनीश अवस्थी ने प्रयागराज पुलिस की सफलता के साथ ही चुनौतीपूर्ण और सनसनीखेज घटनाओं के सटीक खुलासे पर यह इनाम दिया है।

क्या अब रुकेगी गंगापार में सामुहिक हत्याकांड की घटनाएं- प्रयागराज गंगापार इलाका चर्चा में है क्योंकि पिछले कई सालों की घटनाओं को देखें तो पता चलता है कि लगातार पिछले पांच सालों से यह इलाका सामूहिक हत्याकांडों से दहलता रहा है। अभी हाल ही में गोहरी में दलित परिवार के चार लोगों की हत्या कर दी गई थी। वहीं, उसके पांच महीने बाद थरवई में भी एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या ने पुलिस प्रशासन काे हिला कर रख दिया था। अब एसएसपी का दावा है कि इस प्रकार की घटनाओं पर विराम लगेगा। एसएसपी ने डकैतों को गिरफ्तार करने वाली टीमों को 25-25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा भी की है। फिलहाल पुलिस अभी पकड़े गए अपराधी से कड़ाई से पूछताछ कर रही है। कहीं इनके इन 5 सालों में हुई एक ही परिवार के कई लोगों की हत्या से संबंध तो नहीं है।

सामुहिक हत्याकांड में मृतकों में- इस सामुहिक हत्याकांड में मृतकों में राज कुमार यादव (55) उनकी पत्नी कुसुम (50), बेटी मनीषा (25), बहू सविता (27) और पौत्री मीनाक्षी (2) शामिल है। वहीं पुलिस को पौत्री साक्षी (5) जिंदा मिली, जो कि काफी दहशत में थी। बच्ची का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है।।