प्रयागराज- एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत का मामला, पुलिस जांच में यह बात आई सामने

मृतक राहुल तिवारी की डेड बॉडी की डॉक्टरों के पैनल द्वारा की हुई पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। मृत्यु का कारण “ASPHYXIA DUE TO ANTEMORTEM HANGING”, साथ ही, शरीर पर लिगेचर मार्क के सिवाय अन्य कोई चोट नहीं पाई गई।
 
Global Bharat

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रयागराज, 16 अप्रैल:- यूपी के जनपद प्रयागराज शनिवार के दिन एक ही परिवार के पाँच लोगो की हुई संदिग्ध मौत से हड़कंप मच गया था, इस हत्याकांड को लेकर लोगो के अंदर भय व्याप्त हो गया था, और पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई थी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया है, और एसएसपी प्रयागराज ने पूरे मामले की जानकारी भी दी।

क्या था पूरा मामला- आपको बता दे कि प्रयागराज जनपद के नवाबगंज थाना क्षेत्र के खागलपुर गांव में बीती रात हुई वारदात से हड़कंप मच गया था, एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत से गांव में सनसनी फैल गई थी, मृतक में 42 वर्षीय राहुल तिवारी, पत्नी 38 वर्षीय प्रीति, तीन बेटियों उम्र 12, 07 और पांच वर्ष की मौत हो गई थी, इस मामले को लेकर पुलिस जांच कर रही थी, और अब पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा भी कर दिया है। आपको बता दे कि कौशांबी का रहने वाला यह परिवार नवाबगंज के खागलपुर में किराए पर रहता था, पुलिस की जांच के दौरान पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमे राहुल तिवारी द्वारा लिखा गया था सुसाइड नोट, इस सुसाइड नोट में ससुरालियों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात आई सामने- पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार खागलपुर गाँव में किराए के मकान में रहने वाले मृतक राहुल तिवारी का शव उसी मकान के आँगन में साड़ी के फन्दे से लटका हुआ पाया गया था। उल्लेखनीय है कि घटनास्थल के आसपास आम चर्चा थी कि मृतक राहुल तिवारी ने पहले अपनी पत्नी एवं 03 बेटियों की धारदार हथियार से वार करके हत्या की तदुपरांत स्वयं भी मौत को गले लगा लिया। वर्तमान में, मृतक राहुल तिवारी की डेड बॉडी की डॉक्टरों के पैनल द्वारा की हुई पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। मृत्यु का कारण “ASPHYXIA DUE TO ANTEMORTEM HANGING”, साथ ही, शरीर पर लिगेचर मार्क के सिवाय अन्य कोई चोट नहीं पाई गई। यही नहीं, हायड अस्थि (HYOID BONE) ‘जस की तस’ यानि INTACT पाई गई है।

इस प्रकार, घटनास्थल की परिस्थितियों, दो पन्नों के हस्तलेख (सुसाइड नोट) एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक़ मृतक राहुल तिवारी द्वारा साड़ी के फंदे का इस्तेमाल करके आत्महत्या की गई है, इसकी पुष्टि होती है, और यह भी अवगत कराना है कि प्रकरण में मृतक राहुल तिवारी के बड़े भाई मुन्ना तिवारी की तहरीर पर तत्काल ही 4 संदिग्धों के ख़िलाफ़ दफ़ा 302, 34 IPC के तहत मुक़दमा दर्ज किया गया था। 

तेज़ तर्रार 07 टीमें लगाई गईं थीं, जिन्होंने कठिन परिश्रम करते हुए रिकॉर्ड 10 घण्टे के भीतर सभी 04 नामज़द अभियुक्तों को हिरासत में ले लिया है, विस्तृत पूछताछ जारी है, सुसाइड नोट में उल्लिखित तथ्यों तथा अन्य साक्ष्यों का विश्लेषण जारी है। आगामी प्रगति से अवगत कराया जाएगा।।