प्रतापगढ़ से चलकर प्रयागराज पहुँची बस में निकला अजगर

वन विभाग की टीम ने एक घंटे की मशक्कत के बाद बस की चेचिस में लिपटे अजगर को बाहर निकाला। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। वन विभाग की टीम में शामिल संजीव कुमार राठौर के मुताबिक अजगर का वजन तकरीबन 15 किलो और लम्बाई 7 फीट है।
 
प्रयागराज

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रयागराज, 22 सितंबर:- खबर यूपी वे जनपद प्रयागराज से है जहाँ एक निजी बस में अजगर निकलने से बुधवार 21 जून को हडकंप मच गया। बस प्रतापगढ़ से प्रयागराज पहुंची थी, इस बस की सफाई के दौरान क्लीनर को बस में अजगर दिखा। आनन-फानन में इसकी सूचना सिविल लाइंस पुलिस चौकी के इंचार्ज को दी गई। चौकी इचांर्ज ने वन विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी। थोड़ी देर बाद वहां पहुंची वन विभाग की टीम ने एक घंटे की मशक्कत के बाद बस की चेचिस में लिपटे अजगर को बाहर निकाला। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। वन विभाग की टीम में शामिल संजीव कुमार राठौर के मुताबिक अजगर का वजन तकरीबन 15 किलो और लम्बाई 7 फीट है।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल- बस में अजगर मिलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। कुछ लोगों ने इसे रोडवेज की बस बताकर वायरल कर दिया। इसकी जानकारी सिविल लाइंस डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सीवी राम को हुई तो उन्होंने सिविल लाइंस थाने में तहरीर दी। जिसमें उन्होंने पुलिस को बताया है कि उक्त बस का परिवहन निगम से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि निजी वाहन स्वामी द्वारा गैर जिम्मेदाराना एवं लापरवाही पूर्वक बस का संचालन करते हुए परिवहन निगम की छवि को धूमिल किया गया है। यात्रियों के बीच वीडियो वायरल कर परिवहन निगम की बस में यात्रा करने वाले यात्रियों को भयभीत करने का प्रयास किया गया है। बस में अजगर होने पर कोई गंभीर दुर्घटना घटित हो सकती थी। उन्होंने वायरल वीडियो का हवाला देते बस संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई करने की मांग की है। तहरीर में उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि जिस बस में अजगर मिला है, उसका संचालन अवैध तरीके से प्रयागराज-प्रतापगढ़ मार्ग पर किया जा रहा है।