प्रयागराज- जेल में बन्द अतीक के करीबी एवं फाइनेंसर नफीस बिरयानी की मौत,हार्ट अटैक बताई जा रही वजह

न्यायिक अभिरक्षा में नैनी सेंट्रल जेल में निरुद्ध नफीस बिरयानी की तबियत बिगड़ने पर कराया गया था भर्ती 
 
Nafees Biryansi Death news
प्रयागराज। 24 फरवरी 2023 को हुए अधिवक्ता उमेश पाल और दो सरकारी गनर हत्याकांड में आरोपी बनाए गए माफिया अतीक अहमद के फाइनेंसर मोहम्मद नफीस उर्फ नफीस बिरयानी को नैनी सेंट्रल जेल में रखा गया था। उसे जेल में दिल का दौरा पड़ा। जेल प्रशाशन द्वारा उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहा उसकी इलाज़ के दौरान मौत  हो गयी। पंचायतनामा एवं पोस्टमार्टम की कार्यवाही प्रचलित है।
 
50000/- का पुरस्कार घोषित अपराधी नफीस बिरयानी दिनांक 22.11.2023 को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ था।
एनकाउंटर में नफीस बिरयानी के पैर में गोली लगी थी। इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। 9 दिसंबर को उसे अस्पताल से जेल में शिफ्ट किया गया था। नफीस बिरयानी के खिलाफ चार मुकदमे दर्ज हैं। नफीस के खिलाफ कोरोना के दौरान महामारी अधिनियम के तहत दो मुकदमें सिविल लाइन थाने में दर्ज हैं। उसके खिलाफ एक केस जानलेवा हमले और एससी-एसटी एक्ट के तहत सिविल लाइन थाने में ही दर्ज है.चौथा केस उमेश पाल हत्याकांड में साजिश रचने के मामले में धूमनगंज थाने में दर्ज है।
 

अतीक के परिवार की करता था देखभाल


अतीक अहमद और अशरफ के जेल जाने के बाद से नफीस बिरयानी ने माफिया के परिवार को देखना शुरू कर दिया। अतीक परिवार का मैनेजमेंट नफीस देखता था।  39 वर्षीय नफीस गुलाबबाड़ी कॉलोनी खुल्दाबाद का रहने वाला है। इस समय वह जीबीटी नगर करेली में रहता था। 24 फरवरी को हुए उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनरों के हत्याकांड में यूज किए गए क्रेटा कार के बारे में बड़ी जानकारी आई थी। वह क्रेटा कार नफीस बिरयानी की थी