माफिया अतीक को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग करना कांग्रेस नेता को पड़ा भारी, पार्टी ने लिया एक्शन

एक वीडियो और सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, इसमें वह अतीक की कब्र में जाकर तिरंगा उढ़ाते हुए दिख रहे हैं। माना जा रहा है कि इसी वीडियो के सामने आने के बाद उन्होंने माफिया अतीक अहमद को शहीद का दर्जा और भारत रत्न दिए जाने की मांग की है।
 
प्रयागराज
कांग्रेस नेता ने अतीक और अशरफ की कब्र पर जाकर तिरंगा झंडा रखा था।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रयागराज, 19 अप्रैल:- कांग्रेस नेता ने माफिया अतीक अहमद को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग उठाई है, साथ ही अतीक अहमद को मरणोपरांत भारत रत्न दिए जाने की भी मांग की है। ये अजीबो गरीब मांग प्रयागराज के वार्ड नंबर 43 (साउथ मलाका) से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने वाले राज कुमार उर्फ रज्जू ने की है। सोशल मीडिया में उनका यह बयान वायरल होने के बाद पार्टी ने उन्हें 6 साल के लिए बाहर कर दिया है। वही इस मामले पर प्रयागराज पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए राज कुमार को पुलिस ने कस्टडी में ले लिया है। राज कुमार ने अतीक और अशरफ की कब्र पर जाकर तिरंगा झंडा रखा था, दोनों को शहीद भी बताया था।

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल- मीडिया से बात करते हुए राज कुमार ने कहा कि योगी सरकार में जिस तरह से अतीक अहमद की हत्या कराई गई है, इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। इसके साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि अतीक एक जनप्रतिनिधि थे। वह शहीद हुए हैं, उनको शहीद का दर्जा दिया जाए। मुलायम सिंह को मरणोपरांत पद्म विभूषण मिल सकता है तो अतीक को भी सम्मान दिया जा सकता है। उनको राष्ट्रीय सम्मान दिया जाना चाहिए, अतीक की कब्र पर तिरंगा झंडा क्यों नहीं उढ़ाया गया। इस दौरान उनके साथ खड़े और कांग्रेस नेता उन्हें इस तरह के बयान देने से रोकते हुए नजर आए।

कांग्रेस पार्टी ने लिया एक्शन- कांग्रेस नेता की इस अजीबो गरीब मांग के बाद पार्टी ने उनपर कड़ी कार्रवाई की है। प्रयागराज शहर कांग्रेस कमेटी ने राज कुमार को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया है, साथ ही पत्र जारी करते हुए कहा कि राज कुमार का बयान उनका निजी है। इसका पार्टी से कोई लेना देना नहीं हैं, राज कुमार की पार्षद पद की उम्मीदवारी भी वापस ले ली गई है। वहीं, राज कुमार का एक वीडियो और सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, इसमें वह अतीक की कब्र में जाकर तिरंगा उढ़ाते हुए दिख रहे हैं। माना जा रहा है कि इसी वीडियो के सामने आने के बाद उन्होंने माफिया अतीक अहमद को शहीद का दर्जा और भारत रत्न दिए जाने की मांग की है।