मायावती का मेयर चुनाव के लिए नया दांव, अशरफ की पत्नी को मिला बसपा से टिकट का ऑफर

बसपा ने अशरफ़ की बीवी जैनब उर्फ़ रूबी को चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया गया है। हालांकि, अशरफ अभी यूपी के बरेली जेल में बंद है, बताया जा रहा है कि अतीक के परिवार में जैनब ही ऐसी सदस्य है, जिस पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। अतीक की बीवी शाइस्ता और अतीक की बहन आयशा नूर पर पुलिस ने केस दर्ज किया है।
 
निकाय चुनाव

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रयागराज, 10 अप्रैल:- उत्तर प्रदेश में चुनाव आयोग ने निकाय चुनाव की घोषणा कर दी है, दो चरणों में चुनाव संपन्न कराए जाएंगे। भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी, बसपा सहित अन्य दल चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। उमेश पाल मर्डर केस को लेकर इस बार प्रयागराज सीट की खूब चर्चा है, सूत्रों के मुताबिक, बसपा ने प्रयागराज से माफिया अतीक अहमद के परिवार को फिर से मेयर का चुनाव लड़ने का ऑफ़र दिया है। हालांकि, बसपा ने पहले अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन को मेयर पद का उम्मीदवार बनाया था। लेकिन, इसी साल 24 फरवरी को बसपा नेता राजू पाल हत्याकांड के प्रमुख गवाह उमेश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप अतीक और उसके गुर्गों पर लगा, इसके बाद मायावती ने अतीक की पत्नी शाइस्ता का टिकट काट दिया।

अशरफ की पत्नी को मिला टिकट का ऑफर- जानकारी के मुताबिक, अब पार्टी की ओर से अतीक के छोटे भाई अशरफ़ की बीवी जैनब उर्फ़ रूबी को चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया गया है। हालांकि, अशरफ अभी यूपी के बरेली जेल में बंद है, बताया जा रहा है कि अतीक के परिवार में जैनब ही ऐसी सदस्य है, जिस पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। अतीक की बीवी शाइस्ता और अतीक की बहन आयशा नूर पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक, उमेश की हत्या के बाद से अतीक की पत्नी शाइस्ता फरार हो गई है। यूपी पुलिस ने कई धाराओं मे शाइस्ता के खिलाफ केस दर्ज किया है, पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, शाइस्ता ही वह शख्स थी। जिसने हत्या की वारदात के बाद शूटरों को भगाने में मदद की थी, उसने शूटरों को एक-एक लाख रुपये दिए थे। वहीं, माफिया अतीक अहमद अभी गुजरात के साबरमती जेल में बंद हैं। उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान 4 मई को होगा। वहीं, दूसरे चरण की वोटिंग 11 मई को कराई जाएगी।