प्रयागराज शूटआउट- माफिया अतीक के घर के पास मिली क्रेटा कार, इसी पर सवार होकर आए थे बदमाश

एसटीएफ लखनऊ और प्रयागराज की टीमों ने आज कई जगह दबिश भी दी। एसटीएफ और एसओजी ने शनिवार रात मुस्लिम बोर्डिंग हास्टल में छापा मारकर तीन युवकों को उठाया है। माना जा रहा है कि माफिया अतीक अहमद के करीबी गुलाम के तीनों युवक गुर्गे हैं। तीनों लगातार गुलाम के संपर्क में थे, शनिवार रात में मुस्लिम बोर्डिंग हास्टल में छापा मारा तो वहां हड़कंप मच गया, लेकिन पुलिस की भारी संख्या देखकर शांत रहे। तीनों युवकों को पकड़कर अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है।
 
गिरफ्तारी

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रयागराज, 26 फरवरी:- उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके गनर की शुक्रवार को धूमनगंज थाने से लगभग 200 मीटर की दूरी पर ताबड़तोड़़ गोलियां और बम मारकर हत्या कर दी गई। उमेश पाल और उनके गनर की हत्या में पूर्व सांसद माफिया अतीक अहमद उसके भाई, पत्नी शाइस्ता परवीन और दोनों बेटे नामजद हैं। खुल्दाबाद क्षेत्र में चकिया स्थित माफिया अतीक अहमद के घर के पास हमले में इस्तेमाल की गई क्रेटा कार को पुलिस ने शनिवार को एक खाली प्लाट से बरामद किया है। इसी कार से आकर शूटरों ने उमेश पाल पर हमला किया था। पुलिस ने कार के इंजन और चेचिस नंबर के आधार पर जांच शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि उस पर नकली नंबर लगाया गया था। पुलिस को सूचना मिली थी कि माफिया अतीक अहमद के घर के पास एक खाली प्लाट में सफेद रंग की क्रेटा कार खड़ी है। यह वही कार थी जिसमें सवार होकर शूटर उमेश पाल की हत्या करने आए थे। सूचना पर पुलिस ने तुरंत दबिश दी। अतीक के घर के पास से कार बरामद कर ली गई। कार पर नंबर फर्जी लिखा था। इस कारण इंजन और चेचिस नंबर से जांच की जा रही है। जिस व्यक्ति के प्लाट में कार खड़ी थी, पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है। 

पुलिस जांच में जुटी- इससे पहले पुलिस ने माफिया अतीक अहमद के घर पर क्रेन भेजकर सभी कारें उठवा लिया था। अतीक के घर पर कई थानों की फोर्स पहुंची थी। क्रेटा, फार्च्यूनर तथा एक अन्य कार को क्रेन से उठवाकर थाने उठा लाई थी, सभी गाड़ियों की फोरेंसिक टीम ने जांच भी की। उमेश पाल की हत्या के बाद शासन ने एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश को प्रयागराज भेजा है। शूटरों को पकड़ने और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जो टीमें बनी हैं, उसे अमिताभ यश लीड कर रहे हैं। पुलिस कमिश्नर समेत जिले के आला अफसर एडीजी एसटीएफ के साथ शनिवार को बैठक भी की, एसटीएफ लखनऊ और प्रयागराज की टीमों ने आज कई जगह दबिश भी दी। एसटीएफ और एसओजी ने शनिवार रात मुस्लिम बोर्डिंग हास्टल में छापा मारकर तीन युवकों को उठाया है। माना जा रहा है कि माफिया अतीक अहमद के करीबी गुलाम के तीनों युवक गुर्गे हैं। तीनों लगातार गुलाम के संपर्क में थे, शनिवार रात में मुस्लिम बोर्डिंग हास्टल में छापा मारा तो वहां हड़कंप मच गया, लेकिन पुलिस की भारी संख्या देखकर शांत रहे। तीनों युवकों को पकड़कर अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है।