यूपी की सियासत में तूफान खड़ा करने वाले उमेश पाल हत्याकांड में सामने आया चौकाने वाला सच

उस एफआईआर में उमेश पाल की हत्या कराए जाने का जिक्र भी किया गया। एफआईआर के मुताबिक, अतीक ने धमकाते हुए अपने गुर्गो से कहा था कि उमेश पाल को जौन दिन मरवाऊंगा 15 दिन तक नेशनल टीवी पर चलेगी, खास बात यह है कि आज भी जैद खालिद का ससुर आबिद प्रधान अतीक गैंग का शार्प शूटर है। आबिद प्रधान पर 24 से ज्यादा मुकदमे दर्ज है, ज्यादातर मुकदमों में अतीक व उसके गैंग के साथ नाम शामिल है।
 
Umesh pal murder case update
अतीक अहमद के पहले करीबी रहे मो. जैद खालिद ने उमेश पाल की हत्या का प्लान पहले ही बता दिया था।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ, 17 मार्च:- यूपी की सियासत में तूफान खड़ा करने वाले उमेश पाल हत्याकांड का चौकाने वाला सच सामने आया है, माफिया डॉन और पूर्व सांसद अतीक अहमद के पहले करीबी रहे मो. जैद खालिद को अतीक ने साल 2018 में ही उमेश पाल की हत्या का प्लान बता दिया था। यह वही जैद है, जो कभी अतीक व उसकी गैंग का खास हुआ करता था, लेकिन सत्ता बदलते ही अतीक व उसके गैंग के खिलाफ योगी सरकार ने ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी थी। ताबड़तोड़ कार्रवाई होता देख जैद ने अतीक व उसके गैंग से दूरी बना ली और उनके खिलाफ ही मुकदमा दर्ज कराने लगा। ताकि सरकार की कार्रवाई से वह बच सके, साल 2019 में जैद ने धूमनगंज थाने में किडनैपिंग और धमकाने का अतीक एंड कंपनी पर आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसमें उमेश पाल की हत्या की स्क्रिप्ट का जिक्र भी किया था।

2018 में देवरिया जेल में था अतीक अहमद- माफिया डॉन अतीक अहमद साल 2018 में देवरिया जेल में बंद था। उस वक्त जैद खालिद को अतीक एंड कंपनी के लोग जबरन उठाकर असलहों के दम पर देवरिया जेल लेकर चले गए थे, वहां अतीक व उसके गुर्गों ने मुंडेरा तरफ की एक जमीन को भूल जाने और किसी दूसरे के नाम पर बैनामा करने की धमकी दी। इस दौरान जेल में उसको पीटा भी गया। इस अपहरण का मुकदमा जैद ने ठीक एक साल बाद 8 जनवरी 2019 में प्रयागराज जिले के धूमनगंज थाने में दर्ज कराया गया था। उस एफआईआर में उमेश पाल की हत्या कराए जाने का जिक्र भी किया गया। एफआईआर के मुताबिक, अतीक ने धमकाते हुए अपने गुर्गो से कहा था कि "उमेश पाल को जौन दिन मरवाऊंगा 15 दिन तक नेशनल टीवी पर चलेगी" खास बात यह है कि आज भी जैद खालिद का ससुर आबिद प्रधान अतीक गैंग का शार्प शूटर है। आबिद प्रधान पर 24 से ज्यादा मुकदमे दर्ज है, ज्यादातर मुकदमों में अतीक व उसके गैंग के साथ नाम शामिल है।

अतीक का करीबी कैसे बना दुश्मन- सूत्र बताते हैं कि अतीक की जब हनक व सत्ता हुई करती थी, उस वक्त जैद अतीक का खास रहा है। लेकिन अचानक से जैद कैसे दुश्मन बन गया? जब इसपर पड़ताल की गई तो अतीक एंड कंपनी के ही कुछ लोगों ने दबी जुबान से बताया कि यह सब सरकार व प्रशासन को गुमराह करने का खेल चल रहा है। ताकि, कुछ जगहों पर प्रॉपर्टी संबंधित कार्य चल सके, क्योंकि सरकार अतीक एंड कंपनी के प्रापर्टी पर कार्रवाई कर रही है। इसी बीच अतीक गैंग के कुछ लोग दुश्मन बनकर एफआईआर करने के लिए आगे आते नजर आए। वह भी पुलिस प्रशासन की कार्रवाई से बचना चाहते थे, इसमें कुछ लोग सक्सेस हो गए, तो कुछ के गुमराह करने के तरीकों को पुलिस प्रशासन ने पकड़ लिया। वही सूत्र बताते हैं कि जैद बमरौली स्थित एयर फोर्स स्कूल में पढ़ता था। वह उस वक्त आठवीं कक्षा में हुआ करता था, उस वक्त प्रिंसिपल ने जैद को किसी बात को लेकर डांट दिया। वह आबिद प्रधान के लोगों से मदद मांगने गया, उस दौरान आबिद प्रधान ने मुस्कुराते हुए कह दिया, जाओ प्रिंसिपल को जोरदार थप्पड़ जड़ दो। अपने आप राइट टाइम हो जाएगा, कुछ होगा तो हम देख लेंगे। इस बात को जैद सच समझ अगले दिन स्कूल जाकर सीधे प्रिंसिपल को थप्पड़ मार दिया। जिसके बाद जैद खालिद को स्कूल से बाहर कर दिया गया, जब यह बात आबिद को पता चली तो उसको यकीन नहीं हुआ। उस समय से आबिद के नजरों पर जैद चढ़ गया, उससे छोटी-मोटी गुंडई कराने लगा। धीरे-धीरे जैद आबिद का खास हो गया। एक दिन आबिद ने खुद अपनी बेटी से शादी का ऑफर कर दिया।