उमेश पाल हत्याकांड- यूपी पुलिस एक्शन मोड में, फरार शाइस्ता परवीन पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित

पुलिस के मुताबिक, इस हत्याकांड की प्लानिंग अतीक ने जेल से की है, वहीं हत्या की घटना पर उसने अपने गुर्गों को शाबासी भी दी है। वहीं, उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने योगी सरकार पर भरोसा जताया है। उसने अपराधियों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है, जया पाल ने कहा है कि उसके पति के कातिलों की सिर्फ एक ही सजा है, वो है मौत। बता दें कि बीते 24 फरवरी को धूमनगंज में उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों को बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।
 
Prayagraj

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रयागराज, 12 मार्च:- उमेश पाल हत्याकांड को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस एक्शन मोड में है। पुलिस ने वारदात में शामिल दो अपराधियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। वहीं, अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस की छापेमारी तेज है, इस केस में माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन भी नामजद है। लेकिन, घटना के बाद से वह फरार है। इस बीच, शाइस्ता परवीन पर प्रयागराज पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, शाइस्ता परवीन घर छोड़कर फरार हो गई है। उसके मोबाइल पर भी संपर्क नहीं हो रहा है, वारदात में शामिल शूटर साबिर के साथ सीसीटीवी फुटेज में शाइस्ता दिखी है, जिसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारियां तेज कर दी हैं। शाइस्ता के अलावा वारदात में शामिल 5 शूटरों पर ढाई ढाई लाख रुपए का इनाम पहले से ही घोषित है।

18 साल से फरार आरोपी अब्दुल कवि के अधिवक्ता भाई को पुलिस ने गिरफ्तार किया- वहीं, प्रयागराज में वर्ष 2005 में तत्कालीन विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में 18 साल से फरार आरोपी अब्दुल कवि के अधिवक्ता भाई को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस ने आर्म्स एक्ट से संबंधित एक मामले में आरोपी को कटहिया घाट से गिरफ्तार किया है। उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बीते 24 फरवरी को धूमनगंज थाना क्षेत्र में उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों को बदमाशों ने दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। फिर घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश आराम से फरार हो गए थे। पूरी घटना आसपास के सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई थी, पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान की थी। वहीं, इस हत्याकांड में उमेश की पत्नी जया पाल ने धूमनगंज थाने में केस दर्ज कराया है। जया पाल ने अतीक अहमद, अशरफ, शाइस्ता परवीन, अतीक के दो बेटों, गुड्डू मुस्लिम, गुलाम और नौ अन्य बदमाशों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

हत्याकांड को लेकर चौंकाने वाला खुलासा- पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं, हत्याकांड में शामिल दो बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराया है। इस बीच, इस हत्याकांड को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है, बताया जाता है कि 11 फरवरी को असद समेत 9 लोगों ने बरेली जेल में अतीक अहमद के भाई अशरफ से मुलाकात की थी। बरेली जेल में सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद यह पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि जेल में अक्सर कई लोगों का आना-जाना लगा रहता था। एक ही आईडी पर अशरफ से कई लोग मुलाकात करते थे, पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में अशरफ को भी आरोपी बनाया है। वहीं, मुख्य आरोपी माफिया अतीक अहमद गुजरात के साबरमती जेल में बंद है, अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन भी इस केस में आरोपी है। वह अभी फरार है।

उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने योगी सरकार पर भरोसा जताया- वहीं, खबर है कि साबरमती जेल में बंद अतीक से पूछताछ के लिए एसटीएफ की टीम गुजरात रवाना हो गई है। सूत्रों के मुताबिक, प्रयागराज पुलिस और एसटीएफ को इस केस की जांच के दौरान कई अहम सुराग मिले हैं। पुलिस के मुताबिक, इस हत्याकांड की प्लानिंग अतीक ने जेल से की है, वहीं हत्या की घटना पर उसने अपने गुर्गों को शाबासी भी दी है। वहीं, उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने योगी सरकार पर भरोसा जताया है। उसने अपराधियों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है, जया पाल ने कहा है कि उसके पति के कातिलों की सिर्फ एक ही सजा है, वो है मौत। बता दें कि बीते 24 फरवरी को धूमनगंज में उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों को बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। हालांकि, पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान कर ली है, पुलिस ने हाल ही में ऐसी आशंका जताई थी कि हत्याकांड से जुड़े अपराधी नेपाल में जाकर छुप गए हैं। एसटीएफ की टीम उनके तलाश में जुटी हुई है।