बारातियों से भरी बोलेरो की ट्रक से आमने-सामने से हुई टक्कर, छह की मौत चार घायल

रविवार की आधी रात के बाद करीब 12.15 बजे बारात से लौट रही बोलेरो सड़क हादसे का शिकार हो गई, रायबरेली जिले के नसीराबाद इलाके में गई बारात से लौट रही बोलेरो में कुछ बच्चे भी सवार थे। बोलेरो गौरीगंज थाना क्षेत्र के बाबूगंज ही पहुंची थी कि सामने से आ रहे ट्रक से जा टकराई।
 
Global Bharat
रिपोर्ट- दिलीप यादव संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

अमेठी, 18 अप्रैल:- इस वक्त की बड़ी खबर यूपी के अमेठी जिले से है जहाँ रविवार 17 अप्रैल की देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया, ट्रक और बोलेरो की आमने-सामने की टक्कर में बोलेरो सवार छह लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए। घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है, ये हादसा अमेठी जिले के गौरीगंज थाना क्षेत्र के बाबूगंज इलाके में हुआ।

दरअसल मामला गौरीगंज थाना क्षेत्र के टांडा बांदा राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित बाबूगंज सगरा आश्रम के पास का है। जहां गौरीगंज की तरफ से जा रही बारातियों से भरी बोलेरो को जायस की तरफ से आ रही ट्रक ने सामने से जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में बोलेरो सवार 8 वर्षीय एक बच्चे समेत 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि चालक समेत 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही गौरीगंज पुलिस मौके पर पहुंची और सभी शव को कब्जे में लेकर घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया जहां जहां सभी की स्थिति गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि अमेठी के गुड़रे गांव के 40 वर्षीय कल्लू, कल्लू का आठ वर्षीय पुत्र सौरभ, शाहगढ़ के 30 वर्षीय कृष्ण कुमार सिंह, शिव मिलन निवासी नेवढ़िया, वीररामपुर शाहगढ़ के रवि तिवारी और पचेहरीगांव, गौरीगंज त्रिवेणी प्रसाद शामिल हैं। चारों घायलों में पचेहरी निवासी मुकेश (13), अनुज (8), अनिल निवासी पूरे गनेसी गांव (26) और मुंशीगंज निवासी 22 साल का लवकुश है। चालक समेत सभी 10 लोग बोलेरो में सवार थे। बारात जायस के रोड पर कासिमपुर हाल्ट रेलवे क्रासिंग के पहले नौगजी गई थी। इसी बीच बाबूगंज बाजार के पास स्थित सगरा आश्रम के पास बोलेरो और ट्रक की आमने-सामने टक्कर हो गई। जिसमें 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए घटना के बाद ट्रक चालक गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गया। वही वहीं जिला अस्पताल पहुंचे पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि घटना बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। जिसमें नसीराबाद क्षेत्र से बरात से वापस आ रहे बोलेरो और ट्रक की आमने-सामने टक्कर हुई है। हादसे में बोलेरो सवार छह लोगों की मौके पर ही मौत हुई है जबकि 4 लोगों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है लेकिन सभी की स्थिति नाजुक होने के चलते सभी को लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

बारात से लौट रही थी बोलेरो- मिली जानकारी के मुताबिक रविवार की आधी रात के बाद करीब 12.15 बजे बारात से लौट रही बोलेरो सड़क हादसे का शिकार हो गई, रायबरेली जिले के नसीराबाद इलाके में गई बारात से लौट रही बोलेरो में कुछ बच्चे भी सवार थे। बोलेरो गौरीगंज थाना क्षेत्र के बाबूगंज ही पहुंची थी कि सामने से आ रहे ट्रक से जा टकराई। तेज रफ्तार बोलेरो और ट्रक की टक्कर इतनी जोरदार थी कि बोलेरो के परखच्चे उड़ गए। दो वाहनों के टक्कर की तेज आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके की ओर दौड़े, मौके पर पहुंचे लोगों ने बोलेरो में फंसे घायलों को निकालने की कोशिशें शुरू कर दीं और हादसे की जानकारी तत्काल पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई।

तेज रफ्तार की वजह से हुई दुर्घटना- मौके पर पहुंची पुलिस ने बोलेरो से सभी को निकलवाकर उपचार के लिए तत्काल नजदीकी अस्पताल पहुंचवाया जहां चिकित्सकों ने छह को मृत घोषित कर दिया, चार अन्य घायलों का उपचार जारी है। सभी घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है, हादसे की वजह तेज रफ्तार होने की आशंका जताई जा रही है।।