पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए मोदी सरकार ने हर मोर्चे पर देश को दिया धोखा-प्रमोद तिवारी

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि मोदी सरकार ने अपने पूरे कार्यकाल में सिर्फ पूंजीपति मित्रों के ही हितो का ख्याल रखा। 
 
ग्लोबल भारत न्यूज

पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए मोदी सरकार ने हर मोर्चे पर देश को दिया धोखा-प्रमोद तिवारी

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय 
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज

अमेठी, 15 मई।

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि मोदी सरकार ने अपने पूरे कार्यकाल में सिर्फ पूंजीपति मित्रों के ही हितो का ख्याल रखा। 

उन्होंने कहा कि यह पहली सरकार है जिसमें किसानों के कर्ज माफ करने की तो सुध नही ली बल्कि देश की नामचीन पूंजीपतियों अडानी व अम्बानी का सोलह लाख करोड़ कर्ज माफ कर दिया। 

बुधवार को अमेठी संसदीय क्षेत्र में इण्डिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा के पक्ष में जोरदार प्रचार पर निकले राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने करहिया बाजार में चुनाव जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा और मोदी सरकार पर तीखे सियासी प्रहार किये। 

उन्होनंे कहा कि जीएसटी के नाम पर मोदी सरकार ने पहली बार खाने पीने की चीज तो दूर कफन तक पर टैक्स लगाया है। उन्होनें कहा कि पीएम ने प्रत्येक परिवार को पन्द्रह लाख रूपये देने का भी झांसा दिया। 

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने जनसभा में केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी पर भी अमेठी की जनता के साथ छलावा के आरोप लगाये। 

कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा की राहुल गंाधी व प्रियंका गांधी के अमेठी से पारिवारिक रिश्ते का हवाला देते हुए बड़ी जीत तय करार दिया। 

वहीं उन्होनें लोगों को कांग्रेस की न्याय गारण्टी का सरकार बनने पर फौरन अमल में लाने के बाबत भरोसा दिलाते हुए इस चुनाव में स्मृति ईरानी की जमानत तक जब्त होने का दावा जताया। 

उन्होनें कहा कि पन्द्रह लाख तो किसी के खाते में दूर दूर तक नजर नही आया बल्कि नोटबंदी के नाम पर गरीब आदमी की गाढ़ी कमाई भी मोदी सरकार ने फितरत के साथ हड़प लिया। 

इसके पहले धरई बाजार में आयोजित पार्टी की जनसभा में भी उन्होनें युवाओं तथा महिलाओं व किसानों के लिए भाजपा सरकार पर सौ प्रतिशत धोखेबाज सरकार होने का कड़वा तंज कसा। 

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता एवं कांग्रेस स्टार प्रचारक प्रमोद तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार की सत्ता से विदाई इस बात से और सुनिश्चित हो गयी है कि सेंसेक्स में मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक साढ़े सात लाख करोड का घाटा आया है। 

उन्होनें लोगों से चुनावी संवाद करते हुए कहा कि जनता की कमाई का सात हजार करोड़ इलेक्ट्रॉल बाण्ड के सहारे मोदी सरकार ने खुली लूट किया। उन्होनंे कहा कि सुप्रीम कोर्ट के इंसाफ के चलते माल भी बरामद हो गया और गुण्डा टैक्स लूटने वाले भी बेनकाब हो उठे। 

उन्होनंे कहा कि जिस भाजपा ने वैक्सीन के नाम पर अदार पूनावाला की कंपनी से बावन करोड़ रूपये लेकर फर्जी कोविशील्ड वैक्सीन लगवायी। उससे देश के लोग को यह सरकार जानलेवा भी साबित हो गयी। 

उन्होने जनता से कहा कि भाजपा को एक एक वोट देना पाप है। जनसभाओं में कांग्रेस सेवादल के मुख्य राष्ट्रीय संगठक ललित देसाई तथा प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद पाण्डेय ने भी राहुल गांधी तथा प्रियंका गांधी के नेतृत्व में अमेठी में कांग्रेस की जीत को लेकर हुंकार भरी। 

करहिया एवं धरई बाजार, सिरसिरा व गणेशगंज, जगदीशपुर, पोठई, सण्डहा में भी हुई जनसभा में प्रमोद तिवारी को सुनने भारी भीड़ देखी गयी। पार्टी कार्यकर्ताओं व बाजार के लोगों के साथ ग्रामीणों ने भी राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी का माल्यार्पण के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया। 

जनसभा में सपा विधानसभा अध्यक्ष चौधरी सुरेश कुमार निर्मल, कांग्रेस नेता धर्मेन्द्र सिंह, नीतू पटेल, मो. शमीम, हरिश्चंद्र पासी, सलाउददीन, सोहन लाल वर्मा, शहनाज खान, नन्हें लाल सरोज, रंजन पाण्डेय, बैजनाथ सरोज, आदर्श पटेल, ने भी इण्डिया गठबंधन की नीतियों पर प्रकाश डाला। विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी के साथ दौरे में प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी व मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल भी मौजूद रहे।