सुल्तानपुर कोर्ट ने राहुल गांधी को किया तलब,आज होगी मामले की सुनवाई

गृह मंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पड़ी करने के मामले में सुल्तानपुर कोर्ट ने राहुल गांधी को किया तलब,आज होगी मामले की एमपी एमएलए कोर्ट में सुनवाई
 
rahul gandhi case in sultanpur court

गृह मंत्री अमित शाह पर राहुल गाँधी ने की आपत्तिजनक टिप्पणी 

 विजय मिश्र ने दीवानी न्यायालय में परिवाद दाखिल किया था

सुल्तानपुर एमपी एमएलए कोर्ट ने राहुल गांधी को तलब करने का आदेश जारी किया

रिपोर्ट-विजय शुक्ला  (संवाददाता)

सुल्तानपुर - राहुल गांधी को आज होना है एमपी एमएलए कोर्ट में तलब।  गृह मंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर कोर्ट ने किया है  तलब। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल ने दिया था बयान। बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने दर्ज करवाया है केस। पिछली सुनवाई में जज ने राहुल गांधी को तलब करने का दिया था आदेश। दीवानी न्यायालय की एमपी एमएलए कोर्ट में चल रहा है मुकदमा

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ गई है। पिछले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने गृह मंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी की थी, जिसको लेकर सुल्तानपुर के बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने दीवानी न्यायालय में मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया था। 

करीब 5 साल चले इस मामले में राहुल गांधी को तलब करने की सुनवाई पिछले दिनों ही पूरी हो गई थी। आज इस मामले में एमपी एमएलए कोर्ट द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को तलब करने का आदेश जारी किया गया है। 

विजय मिश्र के अधिवक्ता संतोष पाण्डेय की माने तो राहुल गांधी कर्नाटक चुनाव के दौरान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये गृह मंत्री को हत्या का आरोपी बताया था। इसी को लेकर विजय मिश्र ने दीवानी न्यायालय में परिवाद दाखिल किया था। इसकी बहस पहले ही पूरी हो चुकी थी। सुनवाई के दौरान एमपी एमएलए कोर्ट ने राहुल गांधी को तलब करने का आदेश जारी किया है। बहरहाल शनिवार  16 दिसंबर को सुनवाई होनी है।

वहीं अधिवक्ता विजय  मिश्र की माने तो राहुल गांधी की अमित शाह पर टिप्पड़ी से वे बेहद आहत थे। जिसके बाद उन्होंने परिवाद दाखिल किया था। बहरहाल अदालत के आदेश के बाद वे बेहद खुश नजर आ रहे हैं।