अजब प्रेम की गजब कहानी, अपने दूल्हे से ब्याह रचाने न्यूजीलैंड से दुल्हन पहुंची यूपी

न्यूजीलैंड के ऑकलैंड की निवासी शैनल से हुई। शैनल यूएसए की एक ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी की मैनेजर है, दोनों के बीच ऑनलाइन मार्केटिंग के दौरान हुई दोस्ती प्यार में बदल गई। अप्रैल 2021 में दोनों को एक-दूसरे के साथ जिंदगी गुजारने का फैसला किया। दोनों ने अपने परिजनों से बात की और सभी मान गए। जैसे-जैसे समय बीता, शादी की तारीख मुकर्रर हुई। 17 जनवरी को शैनल अपने माता-पिता और रिश्तेदारों के साथ दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची।
 
विदेशी दुल्हन

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

औरैया, 01 फ़रवरी:- प्यार सच्चा हो तो, सरहद भी दो प्यार करने वालों को नहीं रोक सकती है। कुछ ऐसे ही मिलता-जुलता मामला उत्तर प्रदेश के औरैया जिले निवासी अपने दूल्हे से ब्याह रचाने न्यूजीलैंड के ऑकलैंड से दुल्हन पहुंची, दो साल के प्यार ने आखिरकार अपना मुकाम तय किया और मंडप पर सात फेरे लिए। खास बात यह है कि विदेशी दुल्हन फर्राटेदार हिंदी बोलती है, जिसे सुनकर शादी समारोह में सभी हैरान रह गए। दोनों की मुलाकात एक ऑनलाइन ऐप पर मार्केटिंग दौरान हुई थी और दोनों एक-दूसरे पर दिल हार बैठे। इसके बाद दोनों ने परिवार को मनाया और ब्याह रचाया।

मामला दिबियापुर थाना क्षेत्र के दिबियापुर कस्बे का है, यहां के निवासी रामजी तिवारी की दो साल पहले न्यूजीलैंड के ऑकलैंड की निवासी शैनल से हुई। शैनल यूएसए की एक ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी की मैनेजर है, दोनों के बीच ऑनलाइन मार्केटिंग के दौरान हुई दोस्ती प्यार में बदल गई। अप्रैल 2021 में दोनों को एक-दूसरे के साथ जिंदगी गुजारने का फैसला किया। दोनों ने अपने परिजनों से बात की और सभी मान गए। जैसे-जैसे समय बीता, शादी की तारीख मुकर्रर हुई। 17 जनवरी को शैनल अपने माता-पिता और रिश्तेदारों के साथ दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची, हिंदू रीति-रिवाज के साथ 25 जनवरी को यूपी के औरैया जिले स्थित एक गेस्ट हाउस में दोनों ने सात फेरे लिए।

आपको बता दे कि औरैया के दूल्हे से ब्याह रचाने विदेश से आई दुल्हन शैनल फर्राटेदार हिंदी बोलती हैं। उनकी हिंदी सुनकर सभी बाराती दंग रह गए, दूल्हे की मां ने जब दुल्हन को हिंदू रीति-रिवाज निभाते देखा तो खुशी से फूले न समाए। शैनल ने बताया कि वह एक महीने का वीजा लेकर भारत आई हैं। परिवार भारत में अलग-अलग जगह पर रहता है, अनोखी शादी को देखने लोगों की भीड़ नजर आई। हालांकि, विदेशी दुल्हन को देखने के लिए जिले में मजमा लगा रहा। फिलहाल, शादी इस वक्त चर्चा का विषय बनी रही। वहीं, विदेशी दुल्हन के परिवार में आने से दूल्हा पक्ष काफी खुश नजर आया। बारातियों का कहना था कि हमारे परिवार में पहली विदेशी दुल्हन आई है, हम सभी इस रिश्ते से काफी खुश हैं।