बागपत में जी20 के ब्रांड एंबेसडर बने अमन, भारत की अध्यक्षता में जी20 को सफल बनाने में देंगे अहम योगदान

पूर्व में अमन को फिनलैंड के अंतरराष्ट्रीय संगठन हंड्रेड ने भारत में युवा राजदूत नियुक्त किया था जिसके अंतर्गत उन्होंने देश के शिक्षा में नवाचार संबंधी प्रोजेक्ट्स को हंड्रेड की 100 टॉप एजुकेशन इनोवेशन की ग्लोबल कलेक्शन 2023 सूची में स्थान दिलाया था और विश्वभर से उक्त सूची हेतु प्राप्त हुए आवेदनों की चयन समिति में भी मेजबानी की। उक्त सूची में भारत के स्लैम आउट लाउड और डिजाइन फॉर चेंज को हॉल ऑफ फेम 2023 श्रेणी में स्थान मिला।
 
अमन

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

बागपत, 21 फरवरी:- मंगलवार को पृथ्वी अभ्युदय एसोसिएशन इंडिया ने देशभर में जी20 ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किए जिसके अंतर्गत ट्यौढी के अमन कुमार को जी20 सम्मेलन का बागपत ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया। जी20 एंबेसडर के रूप में अमन जनपदभर में जी20 के संदर्भ में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों का नेतृत्व करेंगे और भारत की जी20 अध्यक्षता को सफल बनाने में अहम योगदान देंगे। नेहरू युवा केंद्र बागपत के युवा स्वयंसेवक अमन ने कहा कि जी 20 की सफलता का मंत्र वसुधैव कुटुंबकम् है जिसका अर्थ है एक पृथ्वी-एक कुटुंब-एक भविष्य। यही विचार और मूल्य लेकर भारत, विश्व के कल्याण का मार्ग प्रशस्त करेगा। भारत की अध्यक्षता न केवल इस देश के लिये ही यादगार होगी, बल्कि भविष्य भी इसे दुनिया के इतिहास में एक महत्वपूर्ण अवसर के रूप में आंकेगा। वहीं उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान जी 20 में बागपत के युवाओं की सहभागिता सुनिश्चित करने का भी संकेत दिया।

पूर्व में अमन को फिनलैंड के अंतरराष्ट्रीय संगठन हंड्रेड ने भारत में युवा राजदूत नियुक्त किया था जिसके अंतर्गत उन्होंने देश के शिक्षा में नवाचार संबंधी प्रोजेक्ट्स को हंड्रेड की 100 टॉप एजुकेशन इनोवेशन की ग्लोबल कलेक्शन 2023 सूची में स्थान दिलाया था और विश्वभर से उक्त सूची हेतु प्राप्त हुए आवेदनों की चयन समिति में भी मेजबानी की। उक्त सूची में भारत के स्लैम आउट लाउड और डिजाइन फॉर चेंज को हॉल ऑफ फेम 2023 श्रेणी में स्थान मिला और रंगीत, गोइंग तो स्कूल फंड, डेमोक्रेटाइज गवर्नेंस ऑफ पब्लिक स्कूल, एजुकेट गर्ल्स, लाभया फाउंडेशन, मेकरघाट, मंजिल मिस्टिक्स, पियर बेस्ड लर्निंग, पाई लैब्स, स्कूल कंप्लीशन एंड लाइवलीहुड इनेबलमेंट, टीचर डेवलपमेंट प्रोग्राम ड्रीम ए ड्रीम, एक्सीलरेट को सूची में स्थान मिला था।