रिटायर्ड होने के बाद आईएएस ने अपने ड्राइवर को दिया अनूठी विदाई

रिटायरमेंट पर ड्राइवर इम्तयाजुद्दीन खान को कलेक्टर ऐसी विदाई देंगे, वो सपने में भी नहीं सोचा नहीं था। जिस ड्राइवर ने कलेक्टरों के लिए गाड़ी चलाकर नौकरी पूरी की, रिटायरमेंट पर कलेक्टर खुद उसके ड्राइवर बने।
 
global bharat news

डीएम ने ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क 

बांदा ,1 मई 2022। रिटायरमेंट पर ड्राइवर इम्तयाजुद्दीन खान को कलेक्टर ऐसी विदाई देंगे, वो सपने में भी नहीं सोचा नहीं था। जिस ड्राइवर ने कलेक्टरों के लिए गाड़ी चलाकर नौकरी पूरी की, रिटायरमेंट पर कलेक्टर खुद उसके ड्राइवर बने। रिटायरमेंट पर कलेक्टर खुद ड्राइवर बनकर स्टेयरिंग संभाली और आगे वाली सीट पर उन्होंने खुद अपने ड्राइवर इम्तियाजुद्दीन को बैठाया। कलेक्टर का अपने रिटायर ड्राइवर के लिए ये सम्मान देख लोग भी हैरान रह गये।

कर्मचारी के सम्मान की ये मिसाल बांदा का है, जहां शनिवार को कलेक्टर अनुराग पटेल ने अपने ड्राइवार को यादगार विदाई दी। ड्राइवर बनकर कलेक्टर खुद ड्राइवर को दफ्तर से घर तक छोड़ने आये। कलेक्टर साहब ने इम्त्याजुद्दीन खान का फूल माला पहनाकर अभिनंदन किया और उन्हें स्मृति चिह्न देकर शुभकामनाएं दी. इसके बाद जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने गाड़ी को फूल माला से सजवाकर ड्राइवर को खुद घर तक छोड़ा. इस नजारे को जिनसे भी देखा वो हैरान रह गया.

इम्तयाजुद्दीन खान उर्फ मुख्तार ने कहा उन्होंने दो 2 दर्जन से ज्यादा कलेक्टर्स की सेवा की है पर ऐसा कलेक्टर पहली बार देखा है, जो अपने कर्मचारियों को इतना सम्मान दे रहे हैं. ‘मेरे लिए यह गर्व की बात है, मैं जब साहब को घर लेकर जाना चाहा तो वो मेरी सीट पर जाकर बैठ गए और खुद गाड़ी चलाकर मुझे घर तक छोड़ने गए. मुझे इतना सम्मान दिया,  मैं बहुत खुश हूं’. 

 वहीं डीएम अनुराग पटेल ने बताया कि कलेक्टर को समय से हर जगह पहुंचाते हैं, पूरे दिन साथ साथ रहते हैं. ‘मैं पूरे स्टाफ को अपना परिवार मानता हूं, उसी क्रम में मेरे ड्राइवर इम्तयाजुद्दीनन रिटायर हुए हैं. मैं उनका स्वागत कर उन्हें खुद गाड़ी ड्राइव कर घर छोड़कर आया हूं. उनके घर के लोग भी बहुत खुश हुए, मैं उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं, उन्होंने 42 साल तक अपना परिवार, रिश्तदार छोड़ सेवा की है, मेरे साथ पिछले 7 महीने से काम कर रहे थे. चालक और अधिकारी का संबंध रति और सारथी का होता है. रिटायर के बाद मैं उनसे अपेक्षा करता हूं कि कुछ न कुछ जरूर करते रहे और जीवन को सुखमय बनाए. मैं उनके दीर्घायु की कामना करता हूं.