पुलिस के हत्थे चढ़ गया श्वेता का हत्यारोपी पति- रिटायर्ड आईपीएस ससुरजेठ और सास के खिलाफ साक्ष्य जुटा रही पुलिस।

पति पत्नी के बीच झगड़े का वीडियो वायरल। रिटायर्ड आईपीएस ससुर,  जेठ और सास के विरुद्ध साक्ष्य जुटा रही है पुलिस। पति समेत चारों पर दर्ज है दहेज उत्पीड़न का केस।
 
GLOBAL Bharat News
GLOBAL BHARAT NEWS
       समझ खबर की
    रिपोर्ट: देवेंद्र देव निगम

बांदा। शहर के हाईप्रोफाइल जिला पंचायत सदस्य श्वेता सिंह गौर की आत्महत्या का मामले में अब पुलिस ने एक सफलता हासिल करते हुए हत्योरापी पति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पति को मटौंध थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है, पूछताछ की जा रही है। आरोप है कि बेटे की चाह में भाजपा नेता पति दीपक सिंह गौर ने अपनी पत्नी जिला पंचायत सदस्य श्वेता सिंह गौर को मौत के घाट उतार दिया। इस संबंध में थाना कोतवाली नगर में पति दीपक समेत ससुर, सास व जेठ के खिलाफ धारा 302, 498 ए, 3/4 डीपी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। मामले के तूल पकड़ते ही पुलिस ने हत्यारोपी पति की तलाश तेज कर दी थी और गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन किया गया था। शुक्रवार की सुबह पुलिस को सफलता मिल गई और दीपक को मटौंध थाना क्षेत्र में दबोच लिया गया। शहर के इंदिरा नगर मोहल्ला में रहने वाली भाजपा महिला मोर्चा जिला महामंत्री और जसपुरा क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य श्वेता सिंह की संदिग्ध आत्महत्या अभी तक पहेली बनी हुई है। हालांकि श्वेता के भाई ओंकार सिंह ने कोतवाली में तहरीर देकर पति और उसके परिजनों पर अनैतिक ढंग से बेटा पैदा करने का दबाव बनाने और मारपीट कर मौत के घाट उतारने का आरोप लगाया। जिस पर पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ हत्या और दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी। उधर आत्महत्या के मामले के बीच सोशल मीडिया पर वायरल आडियो, वीडियो और व्हाट्सएप चौट ने मामले को और अधिक उलझा दिया और पुलिस की जांच में कई एंगेल सामने आने लगे। वीडियो, आडियो से यह स्पष्ट होता है कि पति दीपक श्वेता को मारकर दूसरी शादी करने की धमकी भी देता रहता था। घटना के एक दिन पहले भी पति-पत्नी के बीच विवाद बढ़ा और मायके वालों के हस्तक्षेप से शांत करा दिया गया था। लेकिन विवाद ज्यादा देर तक शांत नहीं रह सका और विवाद का परिणाम श्वेता की मौत के साथ सामने आया। इन सभी बिंदुओं की पुष्टि दीपक-श्वेता की बेटियों के बयान से भी होती है। बेटियों ने अपने पिता, बाबा और बड़े पापा को मां का दोषी करार दिया था। बेटियों ने रो-रोकर पीएम मोदी व सीएम योगी से मां के लिए इंसाफ की गुहार लगाई थी। उधर पुलिस ने टीमें बनाकर आरोपियों की तलाश तेज की और शुक्रवार की सुबह पति दीपक सिंह गौर को मटौंध-कपसा मार्ग पर एक कार से भागते समय गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि पति से पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। अन्य आरोपियों के संबंध में एसपी का कहना है कि मामले में साक्ष्य संकलन किए जा रहे हैं और अन्य आरोपियो के खिलाफ साक्ष्य मिलने पर उन्हें भी गिरफ्तार किया जा सकता है।  

आखिर किसकी कार से भाग रहा था दीपक

पुलिस ने श्वेता के पति दीपक सिंह गौर की गिरफ्तारी के संबंध में बताया है कि जानकारी के अनुसार आरोपी मटौंध-कपसा मार्ग पर किसी कार में सवार होकर भागने की फिराक में था, तभी पुलिस टीम ने पहुंचकर उसे दबोच लिया। लेकिन पुलिस ने जिस कार का जिक्र किया है, उसके मालिक के नाम का खुलासा नहीं किया। पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजने की बात कही है। हालांकि सूत्र बताते हैं कि दीपक अपनी ही सफारी कार से एक अन्य व्यक्ति के साथ मौदहा की ओर जा रहा था, लेकिन पुलिस इस बात का खुलासा नहीं कर रही है।  

GLOBAL BHARAT NEWS

पति-पत्नी के झगड़े का वीडियो आया सामने

बुधवार की सुबह जिला पंचायत सदस्य श्वेता सिंह गौर की संदिग्ध आत्महत्या की गुत्थी की परतें लगातार खुलती जा रही हैं। गुरुवार की रात सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में पति-पत्नी के झगड़े की पूरी कहानी भी सामने आई है। वीडियो के अनुसार दीपक और श्वेता के बीच गाली-गलौज और श्वेता को तलाक देने के साथ ही जान से मार देने की धमकी भी दी गई है। हालांकि वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं हो सकी, लेकिन दावा है कि वीडियो दीपक के घर में श्वेता ने ही बनाया था। वीडियो में एक मामा का भी नाम आया है, जिसे लेकर भी पुलिस अपनी जांच को आगे बढ़ा सकती है।