पुलिस की बर्बरता आई सामने, पिटाई से नाबालिग का टूटा हाथ

नाबालिग की पिटाई को लेकर दो सिपाहियों को सस्पेंड किया गया और दरोगा को लाइन हाजिर किया गया है। थाना कालिंजर की चौकी गुढ़ा कला की पुलिस ने एक नाबालिग बच्चे की इतनी पिटाई कर दी कि उसका हाथ टूट गया। चौकी पुलिस पीड़ित को अस्पताल ले जाकर प्लास्टर चढ़ाया और चौकी में ही रखकर दवा खिलाकर ठीक करने का प्रयास करते रहे।
 
बाँदा
रिपोर्ट- देवेंद्र देव निगम संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

बांदा, 14 जनवरी:- जिले की पुलिस की बर्बरता एक बार फिर सामने आई, जिससे जनपद के लोगों के प्रति पुलिस का खौफ सामने आने लगा। एक नाबालिग की पिटाई को लेकर दो सिपाहियों को सस्पेंड किया गया और दरोगा को लाइन हाजिर किया गया है। थाना कालिंजर की चौकी गुढ़ा कला की पुलिस ने एक नाबालिग बच्चे की इतनी पिटाई कर दी कि उसका हाथ टूट गया। चौकी पुलिस पीड़ित को अस्पताल ले जाकर प्लास्टर चढ़ाया और चौकी में ही रखकर दवा खिलाकर ठीक करने का प्रयास करते रहे।

मिली जानकारी के अनुसार 13 साल का एक युवक अपने बाबा के साथ रहकर कबाड़ बीनकर अपना गुजारा करता था। परिजनों का आरोप है कि 8 जनवरी को गुढ़ा चौकी के दो सिपाही उसके घर पहुंचे। 300 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से सफाई कराने को लेकर नाबालिग को अपने घर ले आए, परिजनों का आरोप है कि शराब की दुकान में पूर्व में हुई चोरी का पुलिस दबाव बनाने लगी और कुछ लोगों को पहचान करने की बात कही। नाबालिग बेटे के मना करने पर चोरी का जुर्म कबूल करने के लिए नाबालिग बेटे की पुलिस ने इतनी पिटाई कर दी कि उसका एक हाथ टूट गया। पीड़ित बच्चे ने आरोप लगाते हुए बताया कि हाथ टूटने के बाद सिपाही नरैनी अस्पताल ले गए, उसके बाद जिला अस्पताल में प्लास्टर कराया और किसी से न बताने की धमकी देते रहे। बच्चे ने आरोप लगाया कि यहीं रहकर दबा खाते रहो सही हो जाओगे, नही तो जेल भेज दिए जाओगे। जब मामले की जानकारी नाबालिग के परिजनों को हुई तो नरैनी एसडीएम सहित विभागीय अधिकारियों से शिकायत की।

अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लेते हुए दो सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है और चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इस मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा ने बताया कि थाना कालिंजर अंतर्गत चौकी गुढ़ा कला में चोरी के मामले को लेकर कुछ लोगो को पूछतांछ के लिए लाया गया था। आरोप है कि एक नाबालिग के साथ पुलिस कर्मियों ने मारपीट की है। मामले को संज्ञान में लेते हुए दो सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया है। चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया गया है। सीओ नरैनी द्वारा जांच की जा रही है।