मेहनत मजदूरी करके पत्नी को पढ़ा लिखाकर डॉक्टर बनाया, डॉक्टर बनते ही पत्नी बोली तू मेरे लायक नहीं

गोविंद कहता है कि उसकी पत्नी ने कोर्ट से तलाक का नोटिस भिजवा दिया है। वहीं, गोविंद और उसका परिवार अब भी आस लगाए हुए है कि नीतू एक दिन घर जरूर आएगी। एसडीएम ज्योति और उसके पति आलोक मौर्या के बीच का विवाद इन दिनों सुर्खियों में है। आलोक ने आरोप लगाया है कि उसने अपनी पत्नी की पढ़ाई में पैसों से खूब मदद की। लेकिन, उसकी पत्नी अब उसे धमकियां दे रही है, वह उसके साथ नहीं रहना चाहती है।
 
बाँदा

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

बाँदा, 27 अगस्त:- उत्तर प्रदेश के बांदा में एसडीएम ज्योति मौर्या जैसा एक मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने आरोप लगाया है कि उसने मजदूरी करते हुए पत्नी को पढ़ा लिखा-कर डॉक्टर बना दिया। लेकिन, डॉक्टर बनते ही पत्नी के तेवर बदल गए और अब वह उसके साथ नहीं रहना चाहती। युवक का आरोप है कि पत्नी अब उसे तलाक देना चाहती है। युवक का नाम गोविंद है, वहीं, उसकी पत्नी का नाम नीतू है।

गोविंद के मुताबिक, उसने मजदूरी करके अपनी पत्नी को इंटर के बाद पोस्ट ग्रेजुएट कराया। इसके बाद आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में पैसे खर्च करके बीएएमएस की पढ़ाई करवाई। लेकिन, अब पत्नी उससे कहती है कि तू मेरे लायक नहीं है। गोविंद ने बताया कि पत्नी ने कोर्ट में तलाक का मुकदमा दाखिल कर दिया है। इसके अलावा उसपर छेड़खानी का एक केस भी दर्ज कराया है। गोविंद की शादी 2019 में कोर्ट मैरिज हुई थी। गोविंद के अनुसार, शादी के शुरुआती दिनों में सबकुछ ठीक-ठाक रहा। इस बीच, पत्नी उससे कहने लगी कि वह आगे पढ़ना चाहती है। वह डॉक्टर बनना चाहती है, गोविंद ने बताया कि उसकी आर्थिक हालत ठीक नहीं थी। वह मजदूरी करता है। लेकिन, पत्नी की इच्छा का सम्मान करते हुए उसने उसे कोचिंग पढ़ने भेजा। इसके बाद पत्नी ने जब नीट का एग्जाम क्लियर कर लिया तो उसने अतर्रा आयुर्वैदिक मेडिकल कॉलेज में बीएएमएस की पढ़ाई करने लगी। इस दौरान उसने पत्नी को पैसों से मदद की।

गोविंद ने बताया कि जब पत्नी डॉक्टरी की पढ़ाई कर रही थी, तभी से उसको नजर अंदाज करने लगी। नीतू ने उससे मिलना-जुलना बंद कर दिया, जब भी वह उसके मोबाइल पर फोन करता तो उसका फोन काट देती या नहीं उठाती। वह ससुराल भी नहीं आती थी, इस बात से परेशान होकर गोविंद कई बार मेडिकल कॉलेज नीतू से मिलने गया। लेकिन, वह उससे मिलने नहीं आती। गोविंद के मुताबिक, उसकी पत्नी उसे धमकी देने लगी। यहां तक कि 112 नंबर पर फोन करने लगी और पुलिस में शिकायत कर दी। उसने पुलिस में शिकायत कर दी कि गोविंद उसे छेड़ता है, गोविंद कहता है कि उसकी पत्नी ने कोर्ट से तलाक का नोटिस भिजवा दिया है। वहीं, गोविंद और उसका परिवार अब भी आस लगाए हुए है कि नीतू एक दिन घर जरूर आएगी। एसडीएम ज्योति और उसके पति आलोक मौर्या के बीच का विवाद इन दिनों सुर्खियों में है। आलोक ने आरोप लगाया है कि उसने अपनी पत्नी की पढ़ाई में पैसों से खूब मदद की। लेकिन, उसकी पत्नी अब उसे धमकियां दे रही है, वह उसके साथ नहीं रहना चाहती है।