सरकारी विद्यालय में बच्चों को दी जाने वाली किताबें मिली कबाड़ी की दुकान में

सरकारी विद्यालय की किताबें लगभग 10 कुंटल कबाड़ी की दुकान से बरामद किया है वहीं दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामला बबेरू कस्बे के तिंदवारी रोड पेट्रोल पंप के पास का है। जहां पर बबेरू कोतवाली पुलिस को मुखबिर की खास सूचना पर बीते रविवार की रात्रि करीब 9 बजे कबाड़ की दुकान से लगभग 10 कुंटल किताबो की संख्या 5519 सरकारी विद्यालय के छात्रों की पढ़ने वाली किताबें बरामद किया है, जो छात्रों को निशुल्क दी जा रही थी। छोटे बच्चों की पढ़ने वाली किताबें बेची गई संकुल प्रभारी द्वारा औने-पौने दामों में, दो के खिलाफ मामला दर्ज।
 
बाँदा
रिपोर्ट- देवेन्द्र देव निगम संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

बाँदा, 06 फरवरी:- बबेरू कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सरकारी विद्यालय की किताबें लगभग 10 कुंटल कबाड़ी की दुकान से बरामद किया है वहीं दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामला बबेरू कस्बे के तिंदवारी रोड पेट्रोल पंप के पास का है। जहां पर बबेरू कोतवाली पुलिस को मुखबिर की खास सूचना पर बीते रविवार की रात्रि करीब 9 बजे कबाड़ की दुकान से लगभग 10 कुंटल किताबो की संख्या 5519 सरकारी विद्यालय के छात्रों की पढ़ने वाली किताबें बरामद किया है, जो छात्रों को निशुल्क दी जा रही थी, पुलिस ने मौके से कबाड़ी सद्दाम पुत्र इमाम अली को गिरफ्तार कर बबेरू कोतवाली में कड़ी पूछताछ की गई।

पूछताछ के दौरान बताया कि नोडल संकुल प्रभारी हरदौली के द्वारा किताबों बिक्री की गई है, और इन किताबों को कानपुर बेचने के लिए जा रहे थे, जिसमें बबेरू कोतवाली पुलिस के द्वारा जांच पड़ताल करने के बाद अभियुक्त सद्दाम पुत्र इमाम अली उम्र 25 वर्ष, एवं नोडल संकुल प्रभारी हरदौली विवेक कुमार के खिलाफ मुकदमा 403, 409, 411, 413 आईपीसी के तहत दर्ज करके आगे की कार्यवाही पुलिस के द्वारा की जा रही है। वही लोगों का मानना है कि इसमें शिक्षा विभाग के अधिकारी भी संलिप्त होंगे, जिसमें पुलिस को जांच कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही किया जाना चाहिए, वही इस मामले को लेकर बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रिंसी मौर्य ने मामले की जानकारी देते हुए बताया की किताबें पुलिस के द्वारा पकड़ी गई हैं, इनमें जिन लोगों का नाम आ रहा है, उनसे आख्या मांगी गई है, जो इसमें दोषी होगा उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।