झूठे प्यार का झांसा देकर शादी करके दूसरों को लूटने वाली लुटेरी दुल्हन खुद लूट गई

महिला की शिकायत के अनुसार, आरोपी युवक का नाम इरशाद उर्फ शकील है। वह करताल का रहने वाला बताया जाता है, युवती को आरोपी ने अपना नाम जीतेंद्र सिंह बताया था। युवती ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने कहा था कि वह मध्यप्रदेश के छतरपुर का रहने वाला है। पीड़िता ने कहा कि आरोपी ने तीन साल तक मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाए हैं, अब मुझसे कह रहा है कि धर्म परिवर्तन कर निकाह करो। वही महिला के विरुद्ध पन्ना के अलग-अलग थानों में करीब 22 मुकदमे दर्ज हैं, जो लुटेरी दुल्हन के नाम से भी विख्यात है।
 
लुटेरी दुल्हन

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

बाँदा, 13 मार्च:- उत्तरप्रदेश के बांदा में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, आरोप है कि एक मुस्लिम युवक ने हिंदू होने का झांसा देकर एक हिंदू युवती से शादी कर ली। फिर, जैसे ही युवती को इस बात का पता चला तो आरोपी उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा, अब यह मामला पुलिस के पास पहुंच चुका है। वहीं, पुलिस ने बताया कि खुद युवती पर 22 मुकदमे दर्ज हैं, वह लुटेरी दुल्हन के नाम से विख्यात है। पुलिस ने बताया कि महिला की शिकायत के अनुसार, आरोपी युवक का नाम इरशाद उर्फ शकील है। वह करताल का रहने वाला बताया जाता है, युवती को आरोपी ने अपना नाम जीतेंद्र सिंह बताया था। युवती ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने कहा था कि वह मध्यप्रदेश के छतरपुर का रहने वाला है। पीड़िता ने कहा कि आरोपी ने तीन साल तक मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाए हैं, अब मुझसे कह रहा है कि धर्म परिवर्तन कर निकाह करो, तब मैं तुम्हें अपने घर में ले जाकर रख लूंगा।

महिला के नाम पर अलग-अलग थानों में करीब 22 मुकदमे है दर्ज- वहीं, इस मामले में ASP ने बताया कि एक महिला जो थाना पवई जिला पन्ना मध्यप्रदेश की रहने वाली है। उसने 2019 की घटना का उल्लेख करते हुए पन्ना में एक केस नरैनी थाना क्षेत्र के करतल के रहने वाले एक व्यक्ति के विरुद्ध दर्ज कराया था, यह केस स्थानांतरित होकर बांदा के थाना नरैनी पर आई है। प्राथमिक जांच में पाया गया कि इस महिला के विरुद्ध पन्ना के अलग-अलग थानों में करीब 22 मुकदमे दर्ज हैं, जो लुटेरी दुल्हन के नाम से भी विख्यात है, इसमें साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। जो भी साक्ष्य आएंगे उसी के अनुसार वैधानिक कार्यवाई की जाएगी। वही आपको बता दे कि पिछले साल 2022 में उत्तर प्रदेश के बांदा में जबरन धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया था। आरोप था कि मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर हिंदू लड़की से 16 साल पहले निकाह कर लिया, साथ ही आरोप यह भी है कि जबरन हाथ-पैर बांधकर आरोपी ने महिला को भूखे रखा। मामला पैलानी थाना क्षेत्र के एक इलाके का था। एक मुस्लिम युवक पर बिहार की हिंदू महिला ने गंभीर आरोप लगाए थे, साल 2007 में युवक ने अपना नाम गफ्फार सिंह बताकर महिला को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया था।