63 साल के दूल्हे ने 24 साल की दुल्हन से रचाया विवाह, अकेलापन दूर करने के लिए की दूसरी शादी

दूल्हा छह लड़कियों का पिता है और उसकी नई दुल्हन की उम्र अपनी बेटी की उम्र से भी कम है, इस अजीबोगरीब शादी में दुल्हन की उम्र महज 24 साल और दूल्हे की उम्र 63 साल है। यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले का है जहां नकछेद यादव नाम के अधेड़ शख्स ने अपने से आधी उम्र की नंदनी नाम की लड़की से शादी कर ली।
 
24 साल की दुल्हन

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

बाराबंकी, 06 फरवरी:- शादियों को लेकर आपने कई अजीबो-गरीब किस्से पढ़े और सुने होंगे, जिसके बारे में जानकर लोग दंग रह जाते हैं। इसी कड़ी में एक किस्सा सामने आया है, जहां एक बुजुर्ग शख्स ने आज अपने से आधी उम्र से भी कम की लड़की से शादी रचा ली। हैरानी की बात तो यह है कि ये दूल्हा छह लड़कियों का पिता है और उसकी नई दुल्हन की उम्र अपनी बेटी की उम्र से भी कम है, इस अजीबोगरीब शादी में दुल्हन की उम्र महज 24 साल और दूल्हे की उम्र 63 साल है। यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले का है जहां नकछेद यादव नाम के अधेड़ शख्स ने अपने से आधी उम्र की नंदनी नाम की लड़की से शादी कर ली। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नंदनी रांची की रहने वाली है और उसकी उम्र केवल 24 साल है। इस शादी की खबर सारे गांव में आग की तरह फैल चुकी है। जानकारी के लिए बता दें कि नकछेद यादव छह लड़कियों का पिता भी हैं और उसकी पहली पत्नी की मौत हो चुकी है।

पहली पत्नी की मौत के बाद हो गया था अकेला- नकछेद यादव के मुताबिक पहली पत्नी की मौत के बाद से वह काफी अकेला हो गया था। उसकी सभी लड़कियों की शादी हो चुकी थी और सभी अपने अपने घर चली गई हैं, इसलिए अपने अकेलेपन को दूर करने के लिये ही उसने अब दूसरा विवाह किया है। नकछेद यादव ने बताया कि जब 6 बेटियों की शादी हो गई तो मैं घर में अकेले रह गया था आसपास के लोगों से मैंने शादी करने की बात बताई तो लोगों ने मना कर दिया लेकिन मेरे पास में समस्या थी खाने पीने की फिर मैंने अपनी बेटियों से बात करने के बाद मैंने शादी की है। नकछेद यादव ने अपनी दूसरी शादी आज अयोध्या जिले के रुदौली क्षेत्र में पड़ने वाले कामाख्या देवी मंदिर में की, नकछेद ने अपनी दूसरी शादी भी हिंदू रीति रिवाज के अनुसार पूरे विधि-विधान से की है। शादी में पहले हवन और फिर वरमाला की रस्म हुई। इस शादी में 50 के करीब बाराती और घराती भी शामिल हुए, इस शादी में दूल्हे ने जमकर डांस भी किया। घरवालों ने भी काफी जमकर डांस किया फिलहाल यह शादी पूरे जिले में अब चर्चा का विषय बनी हुई है।