देश में सिर्फ 9 प्रतिशत लोन गरीब एवं किसानों को मिलता है- वरुण गांधी

बसंतनगर मे वरुण गाँधी ने कहा कि हमे दोबारा गुलामी नही चाहिये। एक हमारे पूर्वजो ने इस देश को आजादी दिलाई है और वह नही चाहते कि देश पुन: गुलामी की जंजीरो मे बंधे। इस दौरान सांसद वरुण गांधी ने लोगों की शिकायतें भी सुनी जिनमे सबसे ज्यादा शिकायते राशन विभाग की आई।
 
भाजपा सांसद वरुण गांधी

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

बरेली, 12 मई:- पीलीभीत सांसद वरुण गाँधी ने बेरोजगारी और किसानों मुद्दे पर सरकार को घेरा है, बुधवार 11 मई को पीलीभीत के संसदीय क्षेत्र बहेड़ी के गांव  राइनवादा में सांसद वरुण गाँधी ने एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा की देश के लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। उन्होंने कहा की अगर हम लोग गलत के खिलाफ एवं भर्ष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद नहीं करेंगे तो वह समय दूर नहीं जब हमारा पतन निश्चित है। वरुण गाँधी ने कहा की देश की बैंकिंग प्रणाली में सुधार की आवश्यकता है। बैंकों का 80% ऋण बड़े बड़े उद्योगपतियों  को बटा हुआ है और उन लोगों को लोन मिला है जिनकी हजार करोड़  प्रति वर्ष टर्नओवर की कंपनी है।

वही 11 प्रतिशत उन कंपनियों  को लोन दिया गया जिनके लधु उद्योग है। सिर्फ देश में 9% ऋण ही गरीब एवं किसान को दिया गया है। वरुण गाँधी ने सवाल उठाते हुए यह भी कहा कि एक आम इंसान के पास रोजगार के क्या अवसर है, खेतीबाड़ी से पेट पालना मुश्किल होता है। एक किसान हमेशा परेशान रहता है, कर्ज में रहता है, पिछले बार वह क्रय केंद्र देखने आये थे पता चला जहां बताये गए वहां कोई क्रय केंद्र था ही नहीं था।

नौजवान के भविष्य के लिए  वह  चिंतित है, जब वह राजनीति में आये तो अपने बारे में सोचते थे कि उनका क्या होगा, आज वह 15 साल से सांसद है अब वह सोचते है कि नई पीढ़ी का क्या होगा। देश का क्या होगा, मुझे अपनी चिंता नहीं क्या देश ने प्रगति की कई मायने में की, यह भी नहीं कह सकते की हम हर मामले में पिछड़े हुए है लेकिन जहां हमे होना चाहिए था आज हम नहीं है।

वही बसंतनगर मे वरुण गाँधी ने कहा कि हमे दोबारा गुलामी नही चाहिये। एक हमारे पूर्वजो ने इस देश को आजादी दिलाई है और वह नही चाहते कि देश पुन: गुलामी की जंजीरो मे बंधे। इस दौरान सांसद वरुण गांधी ने लोगों की शिकायतें भी सुनी जिनमे सबसे ज्यादा शिकायते राशन विभाग की आई। कुछ कार्यकर्ताओ ने पुलिस विभाग की शिकायत की। शिकायत सुनकर वरुण गांधी आग बबूला हो गये और कहा कि बहेड़ी के भ्रष्ट अधिकारियों व पुलिस वालों को बख्शा नहीं जायेगा। उनके क्षेत्र मे भ्रष्ट अधिकारियो के लिये कोई जगह नही है और भ्रष्ट अधिकारी इस क्षेत्र से जल्द से जल्द अपना ट्रांसफर करा ले या फिर कार्यवाही झेलने को तैयार रहें।

सांसद वरुण गाँधी के साथ एस डी एम पारुल तरार, तहसीलदार, बीडीओ बहेडी, बीडीओ दमखोदा, खाद्य विभाग अधिकारी, सांसद प्रतिनिधि सरदार जैल सिंह, कार्यलय प्रभारी अतर सिंह राठौर, ढाकन लाल गंगवार, गुरविन्दर सिंह, ओमकार, मंगल सेन, नहीम, छेदालाल मौर्य, सेवाराम गंगवार, हरीश गंगवार, स्मिथ जौहारी, अर्पित कक्कड़, झाझन लाल गंगवार, भरपूर सिंह, चिंन्तामणी राठौर, जिला पंचायत सदस्य संतोष भारती, शान्तीपाल गंगवार, रोहित शर्मा, राजाराम, राजेन्द्र गंगवार, विक्रम राठौर आदि मौजूद रहे।।