यूपी पुलिस का पीला पंजा तिहरे हत्याकांड के मोस्ट वॉन्टेड, सुरेश पाल सिंह तोमर के अड्डों की ओर घूमा

चिन्हित अवैध संपत्तियों में भू-माफिया सुरेश पाल सिंह तोमर का मकान, मिनरल वाटर प्लांट और कई अवैध दुकाने शामिल हैं। इन टीमों ने उझानी के बहादुरगंज मोहल्ला में मौजूद बदमाश के एक बड़े परिसर को भी ढहाने के लिए चिन्हित किया है। कहा तो यह भी जा रहा है कि रायपुर हंस गांव के इस कुख्यात माफिया को घुटनों के बल लाने के लिए, बाबा का बुलडोजर भी उझानी में उन जगहों को करीब पहुंचा दिया गया है।
 
पीला पंजा

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

बरेली, 14 जनवरी:- सूबे के छटे हुए बदमाशों को ठिकाने लगाकर उन्हें औकात में लाने के लिए चर्चित “पीला पंजा” यानी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मतलब बाबा के बुलडोजर का मुंह, दो दिन पहले बरेली जिले के गोविंदपुर गांव में हुए तिहरे हत्याकांड के मोस्ट वॉन्टेड, सुरेश पाल सिंह तोमर के अड्डों की ओर घूम गया है। इसका अंदेशा इलाके के लोगों को शुक्रवार को तब हुआ जब, बदायूं जिले के उझानी कस्बे में मौजूद इस कुख्यात बदमाश के घर पर स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों ने पहुंचकर, मौका-मुआयना किया, कहा तो यह भी जा रहा है कि बदायूं जिला प्रशासन और पुलिस ने बदमाश के तमाम उन अड्डों को चिन्हित कर लिया है, जिन्हें बुलडोजर से ढहाकर ज़मींदोज करना है। मौका-मुआयना करने पहुंची बदायूं जिला प्रशासन की टीम में एसडीएम सदर एसपी वर्मा और पुलिस क्षेत्राधिकारी शक्ति सिंह भी भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे थे। साथ में जिला राजस्व विभाग के अधिकारी भी पूरे समय मौजूद रहे।

इन टीमों ने उझानी के किलाखेड़ा और बहादुरगंज मोहल्ले में स्थित बदमाश की उन संपत्तियों का आंकलन किया, जिन्हें बुलडोजर से ढहाने की योजना है। इन चिन्हित स्थानों में बरेली जिले के थाना फरीदपुर कोतवाली अंतर्गत स्थित रायपुर हंस गांव के पूर्व प्रधान और, दो दिन पहले रामगंगा के खादर में स्थित गांव गोविंदपुर की कुडरी में तीन-तीन कत्ल करने-करवा डालने के आरोपी सुरेश पाल सिंह तोमर, के कई अवैध निर्माणों को भी छांटा गया है। बदायूं पुलिस सूत्रों के मुताबिक चिन्हित अवैध संपत्तियों में भू-माफिया सुरेश पाल सिंह तोमर का मकान, मिनरल वाटर प्लांट और कई अवैध दुकाने शामिल हैं। इन टीमों ने उझानी के बहादुरगंज मोहल्ला में मौजूद बदमाश के एक बड़े परिसर को भी ढहाने के लिए चिन्हित किया है। कहा तो यह भी जा रहा है कि रायपुर हंस गांव के इस कुख्यात माफिया को घुटनों के बल लाने के लिए, बाबा का बुलडोजर भी उझानी में उन जगहों को करीब पहुंचा दिया गया है, जहां पीले पंजे का इस्तेमाल किया जाना है।

बदमाश के इन स्थानों को चिन्हित करने के वक्त टीम के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल भी था, संपत्तियों पर बुलडोजर चढ़ाने का कोई अंतिम फैसला लेने से पहले, स्थानीय नगर पालिका परिषद से भी विचार-विमर्श किया जा रहा है। आपको बता दे कि दो दिन पहले बरेली जिले के फरीदपुर कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित गांव गोविंदपुर के जंगलों में (रामगंगा कटड़ी खादर) में दो पक्षों में जमकर गोलियां चली थीं। उस गोलीकांड को अंजाम इसी सुरेश पाल सिंह तोमर के गैंग ने अंजाम दिया था, जिसमें सरदार परमवीर सिंह पक्ष के दो और बदमाश सुरेश के गैंग का एक सदस्य मौके पर ही मारा गया था। इस मामले में 33 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है, इन 33 में से 18 लोग नामजद और बाकी 15 अज्ञात हैं।