कपड़ा व्यवसायी के 12 साल के बेटे को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से पुलिस ने कराया मुक्त, 2 किडनैपर्स गिरफ्तार

दोनो किडनैपर सगे भाई है और अपहृत बच्चे के पिता से उन दोनो का व्यापार का नाता था, शुरू से ही अपहरण के वक्त के सीसीटीवी फुटेज देखकर ऐसा लग रहा था जैसे किसी जानने वाले ने ही बच्चे का अपहरण किया है।
 
Basti kidnapping

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

बस्ती, 30 अप्रैल:- बस्ती पुलिस के लिए चुनौती बने अखंड अपहरणकांड का आज 30 अप्रैल को खुलासा हो गया, पुलिस ने अखंड को सकुशल बरामद कर लिया, साथ ही अखंड का अपहरण करने वाले दो किडनैपर भी गिरफ्तार किए गए है। दोनो किडनैपर सगे भाई है और अपहृत बच्चे के पिता से उन दोनो का व्यापार का नाता था, शुरू से ही अपहरण के वक्त के सीसीटीवी फुटेज देखकर ऐसा लग रहा था जैसे किसी जानने वाले ने ही बच्चे का अपहरण किया है। उत्‍तर प्रदेश के बस्‍ती जिले के रुधौली कस्‍बे से 23 अप्रैल को अपहृत कपड़ा व्‍यवसायी अशोक कसौधन के 13 साल के बेटे अखंड कसौधन को पुलिस ने शनिवार को भोर में सकुशल बरामद कर लिया है। अखंड को सहजनवां नगर पंचायत के शिवपुरी कालोनी स्थित एक मकान पर दबिश देकर किडनैपर्स के चंगुल से मुक्‍त कराया गया। 

दोनो किडनैपर्स गिरफ्तार- मौके से अपहरणकर्ता सूरज सिंह और आदित्य सिंह पुत्र कृपानंद सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों सगे भाई हैं। अखंड को एक कमरे में हाथ बांध कर रखा गया था। भोर में हर्रैया इंस्‍पेक्‍टर शैलेष सिंह और रुधौली इंस्‍पेक्‍टर रामकृष्‍ण मिश्र की अगुवाई में बस्‍ती पुलिस की टीम बच्चे को लेकर टीम बस्‍ती लौटी। सुबह 5 बजे बस्‍ती जिला अस्‍पताल में अखंड का मेडि‍कल चेकअप कराया गया। रुधौली कस्बे के कपड़ा व्यवसायी अशोक कसौधन का 13 वर्षीय बेटा अखण्ड उर्फ अंकित कसौधन 23 अप्रैल की शाम करीब चार बजे कस्बे के बैंक चौराहे के पास प्याज लेने गया था। इसी दौरान उसे एक बाइक सवार ने बुलाया और अपने साथ बाइक पर बैठाकर वहां से चला गया। 

50 लाख की मांगी थी फिरौती- करीब एक घंटे बाद अखंड के पिता अशोक के मोबाइल पर फोन आया कि तुम्हारे बेटे का किडनैप हो गया है और पचास लाख रुपया तैयार रखो। इस फोन पर परिवार बुरी तरह परेशान हो गया लेकिन किडनैपर ने दोबारा फोन नहीं किया। उधर, पुलिस को सूचना मिली तो वो भी अखंड की तलाश में जुट गई लेेेकि‍ 4-5 दिन तक कोई सुराग नहीं मिला। इसके बाद भी पुलिस ने कोशिश जारी रखी और आखिरकार शनिवार की भोर में इस वारदात का खुलासा कर दिया।

परिजन खो चुके थे उम्मीद- जिला अस्‍पताल में अखंड का मेडिकल चेकअप कराने पहुंची पुलिस ने वहीं से परिवार को उसकी सकुशल बरामदगी की सूचना दी। मोबाइल पर यह सूचना पाने के बाद परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पुलिस ने परिवार का आश्‍वस्‍त किया कि अखंड बिल्‍कुल स्‍वस्‍थ है। पुलिस अधिकारी ने मोबाइल पर परिवार से कहा-'आप बिल्‍कुल परेशान न हों। बच्‍चा ठीक है। मेडिकल चेकअप के बाद उसे लेकर आते हैं। तेरह वर्षीय अखंड कसौधन उर्फ अंकित के अपहरण के बाद ज्‍यों-ज्‍यों दिन बीत रहे थे परिवार की उम्‍मीद मद्ध‍िम पड़ती जा रही थी। बस्‍ती पुलिस को अखंड का कोई सुराग नहीं मिल रहा था। हालांकि इस मामले में आईजी रेंज और एसपी पल-पल की खबर ले रहे थे। वे खुद ही प्रकरण की मानिटरिंग कर रहे हैं। रेंज के तीनों जिलों के साथ ही गोरखपुर की एसओजी टीम को भी खुलासे में लगाया गया था। इसके बावजदू समय बीतने के साथ ही उम्मीद की लौ भी मद्धिम होती जा रही थे। परिजन और शुभचिंतक मन्दिर में प्रभु से गुहार लगा रहे थे। मन्नतें मांग रहे थे। आखिरकार परिवारवालों की प्रार्थना सफल रही और शनिवार को अखंड को सकुशल बरामद कर लिया गया।।