साहब! 'छुट्टी दे दो, बड़ी मुश्किल से अच्छा रिश्ता मिला है'; UP Police के सिपाही ने लिखा अनोखा Leave Letter

यूपी के फर्रूखाबाद के एक सिपाही ने यह प्रार्थना पत्र अपने उच्च अधिकारी यानी सीओ (Circle Officer) को लिखा है। इस लीव लेटर का विषय है शादी करने के लिए कन्या दर्शनाथ अवकाश।छुट्टी के लिए लिखे प्रार्थना पत्र में सिपाही ने रिश्ते नहीं मिलने का मर्म बयान किया है
 
Global bharat news Constable  Leave Letter of UPPolice

फर्रूखाबाद। यूपी के फर्रुखाबाद में तैनात सिपाही का अवकाश प्रार्थना पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसकी खूब चर्चा हो रही है ।  इस पत्र में यूपी पुलिस का जवान सीओ सर्किल ऑफिसर को पत्र लिखकर छुट्टी में जाने की मांग किया है। इस पत्र के लिखने का जो तरीका है उसे जानकर हर कोई अलग-अलग तरीके से अपनी अपनी प्रक्रिया दे रहा है ।

वैसे तो उत्तर प्रदेश पुलिस के कई सारे पत्र अब तक सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं लेकिन यह लीव लेटर कुछ अनोखा है। अनोखा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि यह अवकाश प्रार्थना पत्र किसी बीमारी या फिर शादी के लिए नही है बल्कि अच्छा रिसता ढूंढने के लिए लिखा गया है।

यूपी पुलिस व सिपाही ने अपने लीव लेटर की शुरुवात कुछ इस तरह से किया है की लोग कमेंट करने को मजबूर है,कोई कह रहा है की पुलिस की नौकरी करना आसान नही है तो कोई कह रहा है की छुट्टी मिलनी चाहिए। 

साहब! 'छुट्टी दे दो, बड़ी मुश्किल से अच्छा रिश्ता मिला है'; UP Police के सिपाही ने लिखा अनोखा Leave Letter
UP Police Constable Leave Letter ऐसे ही एक सिपाही का लीव लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यूपी के फर्रूखाबाद के एक सिपाही ने यह प्रार्थना पत्र अपने उच्च अधिकारी यानी सीओ (Circle Officer) को लिखा है। इस लीव लेटर का विषय है शादी करने के लिए कन्या दर्शनाथ अवकाश।छुट्टी के लिए लिखे प्रार्थना पत्र में सिपाही ने रिश्ते नहीं मिलने का मर्म बयान किया है।

जानते है क्या लिखा है सिपाही ने.....

सेवा में,
 श्रीमान क्षेत्राधिकार महोदय सदर ,जनपद फतेहगढ़ 

विषय-शादी करने के लिए कन्या दर्शनार्थ अवकाश

महोदय ,
 सादर अवगत कराना है कि प्रार्थी के पिताजी ने प्रार्थी को दूर संचार के माध्यम से सूचित किया कि वह प्रार्थी के लिए कन्या देखने जा रहे हैं। प्रार्थी की पुलिस में नौकरी लगे तीन वर्ष होने जा रहा है अभी तक प्रार्थी का विवाह नहीं हुआ है। महोदय पुलिस के लड़कों के शादी के रिश्ते भी ना के बराबर आ रहे हैं। श्रीमान जी बड़ी ही मुश्किल से एक अच्छा रिश्ता मिला है । महोदय प्रार्थी की विवाह की आयु भी अपनी अंतिम सीढियो पर है। अतः श्रीमान जी से निवेदन है कि प्रार्थी को दिनांक 5/9 /23 से 5 दिन का आकस्मिक अवकाश प्रदान करने की कृपा करें  महोदय की महान कृपा होगी।

हालांकि अवकाश पत्र मिलने के बाद को सर्कल को मजबूरन इस सिपाही को छुट्टी देने के लिए भी बस होना पड़ा और इसे 5 दोनों का अवकाश की संस्कृति की गई है।